DCVSPBKS – शिखर धवन की तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत, पंजाब को 6 विकेट से हराया – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

DCVSPBKS – शिखर धवन की तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत, पंजाब को 6 विकेट से हराया

आईपीएल 2021 – वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को मात दे दी. दिल्ली ने पंजाब द्वारा दिए गए 196 रनों के बड़े लक्ष्य को चार विकेट के नुकसान पर 10 गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 92 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में पंजाब के लिए अब तक कुछ बल्लेबाज ही रन बना रहे हैं. एक समय टीम 200 रन के पार जाती दिखाई दे रही थी, लेकिन सलामी जोड़ी के जाते ही विकेटों का पतन होना शुरू हो गया, जिसकी वजह से रन गति पर भी असर पड़ा और टीम निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन ही बना सकी।

वहीं पंजाब के प्रमुख तेज गेंदबाजों का ख़राब फॉर्म का प्रदर्शन जारी है. ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि 196 रनों का लक्ष्य मुंबई में काफी छोटा है, लेकिन पंजाब की टीम विपक्षी टीम पर दबदबा बनाने में नाकामयाब रही. टीम के लिए शमी ने अपने चार ओवरों के स्पेल में जहां 53 रन लुटाये, वहीं झाई रिचर्डस ने 41 और रिले मेरेदिथ ने अपने 2.2 ओवरों में 35 रन खर्च किए।

गौरतलब है कि वानखेड़े की पिच पर अक्सर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है. दूसरी पारी में गेंदबाजों के लिए यह पिच काफी भयावह हो जाती है. पंजाब की हार में एक ये भी बड़ा कारण रहा की टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करना पड़ना.

Related Articles

Back to top button