क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, डी डी स्पोर्ट्स 2000 दशक के दिखायेगा अब हाइलाइट्स, जानिए क्या क्या देख पाएंगे – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, डी डी स्पोर्ट्स 2000 दशक के दिखायेगा अब हाइलाइट्स, जानिए क्या क्या देख पाएंगे

लॉकडाउन के खत्म होने में 1 सप्ताह से ज्यादा का वक्त अभी भी बचा है, इस लॉक डाउन में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सरकार ने पहले रामायण, महाभारत और बच्चों का प्रिय शो शक्तिमान का पहले ही प्रसारण कर दिया गया है लेकिन जो क्रिकेट प्रेमी है वो अभी कोई भी खेल का आनंद नहीं ले पा रहे हैं, क्योंकि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण अभी हर टूर्नामेंट को रद्द किया जा चुका, ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है।

दरअसल सरकार और बीसीसीआई के पहल से अब डीडी स्पोर्ट्स पर 2000 के दशक के हाईलाइट्स दिखाए जाएंगे, जिसे लेकर बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी किया है। बीसीसीआई के मुताबिक, इसका प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर 7 से 14 अप्रैल तक होगा. शेड्यूल के अनुसार, 2003 में भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए ट्राई- सीरीज के मैचों का हाईलाइट्स 7, 8 और 9 अप्रैल को प्रसारित होगा।

इसके बाद साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के मुकाबलों का हाईलाइट्स 10 और 11 अप्रैल को दिखाया जाएगा. 11 अप्रैल को ही 2001 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के पहले और तीसरे टेस्ट का हाईलाइट्स दिखाया जाएगा।

12 अप्रैल को वेस्टइंडीज के भारत दौरे (2002) के मुकाबलों के हाईलाइट्स दिखाए जाएंगे. 13 अप्रैल को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2001 में हुए ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट का हाईलाइट्स दिखाया जाएगा।

बता दें कि 2001 के भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच में ही भारत के वी वी एस लक्ष्मण ने 281 रन की शानदार पारी खेलकर फॉलोऑन टाला था और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 14 अप्रैल को भारत और श्रीलंका के बीच 2005 में हुए तीसरे वनडे का पूरा प्रसारण होगा।

गौरतलब है कि हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स ने भी लॉकडाउन के मौके को भुनाते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए सभी मैचों का हाईलाइट्स दिखाने की घोषणा की थी। बता दें कि भारत में कोरोना के अब तक 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि पूरे देश में 100 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button