CSKVSPBKS – IPL 2021 के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की एकतरफा जीत, 6 विकेट से हारा पंजाब – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

CSKVSPBKS – IPL 2021 के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की एकतरफा जीत, 6 विकेट से हारा पंजाब

CSKVSPBKS - चेन्नई के लिए आज इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने 31 गेंद में सात चौके और एक छक्का की मदद से 46 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली

IPL 2021 – CSKVSPBKS चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super Kings) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए. जवाब में चेन्नई की टीम ने 16वें ओवर में ही 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने घातक गेंदबाजी की और शुरू के 7 ओवर में 4 विकेट चटकाकर पंजाब को बैकफुट पर ला दिया. इसके बाद किंग्स 20 ओवर तक शुरुआती झटके से उबर नहीं सके।

आईपीएल के आठवें मुकाबले में आज चेन्नई के लिए आज इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने 31 गेंद में सात चौके और एक छक्का की मदद से 46 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. अली के अलावा टीम एक लिए अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी खेली।

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने ऋतुराज गायकवाड का विकेट महज 24 रनों के स्कोर पर गंवा दिया। ऋतुराज ने लगातार दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया और 16 गेंदों का सामना करने के बाद महज 5 रन बना सके। इसके बाद मोईन अली और फाफ डुप्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 64 रनों की पार्टनरशिप की और सीएसके की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी।

मोईन अली 31 गेंदों में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने दो गेंद के अंदर ही सुरेश रैना (8) और अंबाती रायडू को बिना खाता खोले चलता किया। आखिरी में सैम करन और फाफ की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए। इसमें अहम भूमिका दीपक चाहर ने निभाई जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (0) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाए रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए। फॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रवींद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था।

Related Articles

Back to top button