CSKVSRR – चेन्नई सुपर किंग्स की फिर शानदार जीत, राजस्थान रॉयल्स को दी 45 रनों से शिकस्त – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

CSKVSRR – चेन्नई सुपर किंग्स की फिर शानदार जीत, राजस्थान रॉयल्स को दी 45 रनों से शिकस्त

IPL 2021 में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals) को 45 रन से हराया। सुपर किंग्स (Chennai super kings) के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अलावा सैम कुरेन (24 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। धोनी का चेन्नई के कप्तान के रूप में यह 200वां मैच था और टीम ने उन्हें जीत का तोहफा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स (CSKVSRR) की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा राहुल तेवतिया (20) और जयदेव उनादकट (24) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। चेन्नई सुपर किंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन चेतन सकारिया (36 रन तीन विकेट) और क्रिस मौरिस (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बावजूद नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSKVSRR) का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। फाफ डु प्लेसिस 33 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अंबाती रायुडू (27) और मोईन (26) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। ड्वेन ब्रावो ने अंत में नाबाद 20 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मनन वोहरा का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्होंने सैम कुरेन की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच थमाया। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर हालांकि शुरू से ही लय में दिखे। उन्होंने दीपक चाहर की पारी की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला लेकिन सात रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब कुरेन की गेंद पर शारदुल ने शॉर्ट थर्ड मैन पर उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया।

बटलर ने पांचवें ओवर में चाहर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन कुरेन ने अगले ओवर में कप्तान संजू सैमसन (01) को मिड ऑन पर ब्रावो के हाथों कैच करा दिया। टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 45 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button