RCBVRR – कोहली की ऐतिहासिक पारी के आगे राजस्थान रॉयल्स ढ़ेर, 10 विकेट से हार का किया सामना – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

RCBVRR – कोहली की ऐतिहासिक पारी के आगे राजस्थान रॉयल्स ढ़ेर, 10 विकेट से हार का किया सामना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने देवदत्त पडिक्कल (नाबाद 101 रन) के पहले शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी से गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी20 (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स.(Rajasthan Royals). को 21 गेंद रहते 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस सत्र में उसकी यह लगातार चौथी जीत है। राजस्थान रॉयल्स शुरुआती विफलता के बावजूद नौ विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही थी।

आपको बता दें कि बल्लेबाजों के लिए मददगार इस पिच पर यह लक्ष्य चुनौतीपूर्ण नहीं था और वो भी पिछले सभी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तो बिलकुल नहीं। पडिक्कल और कोहली के बीच पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी टीम की लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी भागीदारी भी रही। टीम ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम इस तरह चारों मैचों में जीत से आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी के पहले ही ओवर में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल की गेंद को छक्के के लिए उठाकर बड़ी पारी खेलने की मंशा जाहिर कर दिए थे। विराट ने पडिक्कल को इस साझेदारी में आक्रामक होने दिया और वह दूसरे छोर पर बीच बीच में शॉट लगाकर उनका साथ निभाते रहे। लेकिन अंत में उन्होंने अपनी पारी को तेजी दी जिसमें उन्होंने 47 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जमाए। इस दौरान कोहली ने 51वां रन बनाने के साथ आईपीएल में 6 हजार रन भी पूरे किए। वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

Related Articles

Back to top button