IPL 2021 के 31 मैच हुवे हैं रद्द, जाने अब कब खेला जाएगा आईपीएल का 14वां सीजन – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
खेल जगत

IPL 2021 के 31 मैच हुवे हैं रद्द, जाने अब कब खेला जाएगा आईपीएल का 14वां सीजन

कोराना वायरस महामारी से IPL भी नहीं बच सका। कई खिलाड़ियों के इस वायरस के चपेट में आने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसे टाल दिया है। लेकिन कई लोगों के अंदर सवाल है कि क्या इस बार का पूरा सीजन ही टाल दिया है और अब बाकी मुकाबले नहीं खेले जाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद BCCI ने IPL को टालने का फैसला किया है। 9 अप्रैल से शुरू हुए IPL 2021 के इस सीजन में 29 मैच खेले गए थे। टूर्नामेंट के 31 मैच और बाकी हैं। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बारे में बताते हुए कहा कि IPL 2021 को रद्द नहीं किया गया है बल्कि इसे टाला गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि एक बात मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि IPL को रद्द नहीं किया गया है। इसे टाला गया है। IPL 2021 के 14वें सीजन के बचे हुए सभी मुकाबले खेले जाएंगे, लेकिन ये तब खेले जाएंगे, जब कोविड की स्थिति में सुधार होता है। तब इसके बारे में फैसला लिया जाएगा।

इसके अलावा सोशल मीडिया में चल रही एक हफ्तेे के बाद IPL शुरु होने की खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि निलंबन का सुझाव देने वाली रिपोर्ट केवल 5 दिनों या एक सप्ताह के लिए है, ये बात सच नहीं है। ऐसी अटकलें हैं कि पांच दिन या एक सप्ताह के बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, यह संभव नहीं है।

IPL की टीमों में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले सामने आ रहे थे, जिसके बाद BCCI ने IPL गवर्निंग काउंसिल के साथ बैठक कर टूर्नामेंट को टालने पर सहमति बनाई। बता दें कि IPL के शुरु होने से पहले दावा किया जा रहा था कि बायो बबल सख्त बनाया गया है इसमें सभी खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ कुछ दिन बाद ही खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए।

खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद उन खिलाड़ियों को क्वाइंटीन कर दिया गया। जिसके बाद जैसे तैसे IPL के 29 मुकाबले खेले गए। उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती समेत दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच टालने का फैसला किया गया। लेकिन इसके बाद KKR के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारनटीन कर दिया गया था। इसके बाद धीरे धीरे कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलने लगे। लगातार कोरोना के मामले आने के बाद IPL पर संकट बढ़ता जा रहा था। ऐसे में BCCI ने इसे टालने का फैसला लिया।

Related Articles

Back to top button