समूचा देश कोरोना से हलाकान और क्या मोदी सरकार करने जा रही दूसरे कार्यकाल का बखान?, जानें मामला – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
देश विदेश

समूचा देश कोरोना से हलाकान और क्या मोदी सरकार करने जा रही दूसरे कार्यकाल का बखान?, जानें मामला

समूचा देश आज ऑक्सीजन और अस्पताल बेड के लिए जूझ रहा है, परन्तु मोदी सरकार (Modi government) अपनी दूसरी वर्षगांठ मनाने की जोरशोर से तैयारियों में जुटी है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने सभी मंत्रालयों के सचिवों को पत्र भेजकर मंत्रालयों की उपलब्धियां एकत्र करने को कहा है।जिसमें 30 मई 2019 से आज तक की मोदी सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि मोदी सरकार 30 मई 2021 को अपने दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे करने वाली है।

Read Also – इस अस्पताल में ऑक्सीजन cylinder फटने से लगी आग, कइयों की मौत, 110 से ज्यादा घायल

पीआईबी (PIB) की तरफ से 16 अप्रैल को यह भेजा गया है एवं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पत्र सभी विभागों को मिला है जिसमें स्पष्ट कहा गया है कि सभी विभाग कम समय में ही ये कार्य पूरा करें। इसके साथ ही सभी सचिवों से कहा गया है कि वे अपने मंत्रालय की उपलब्धियों पर दो पृष्ठ का लेख लिखकर भेजें। वैसे तो इन लेखों को भेजने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल थी पर कोरोना महामारी (Corona Pandemic in India) की वजह से मंत्रालय के कई सचिव कोविड से पीड़ित हैं इसलिए यह काम अभी नहीं हो पाया बताया जा रहा है।

पत्र में कहा गया है कि इसमें सरकार की दो साल की उपलब्धियों बताई जानी हैं। कहा गया है कि इस लेख को मंत्रालय से संबद्ध पीआईबी अधिकारी को भी सौंपा जा सकता है, जो सचिवों के कार्यालयों से संपर्क में है।” एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इन लेखों को मई की शुरू से अखबारों में लेखों के रूप में प्रकाशित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें सरकार की उपलब्धियां गिनाने को कहा गया है। सरकार द्वारा प्रचार का काम अनवरत चलता रहता है। हमें कहा गया है कि उपलब्धियां लेख के रूप में भेजी जाएं।

Read Also – कोरोना प्रचंड रूप, पिछले 24 घंटों में देश में साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले , 2,688 लोगों की मौत, जानें ताजा हालात

आपको बता दें कि कोरोना अपना प्रचंड रूप देश में दिखा रहा है। पिछले 24 घंटों में देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। लगातार बढ़ते मामलों से हर दिन रिकार्ड बन रहा है। बता दें कि किसी भी देश में एक दिन में कोरोना के इतने मामले नहीं आए हैं। नए मामलों के साथ अब तक कुल 1,73,04,308 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Read Also – सरकार का बड़ा फैसला, अब खुलेंगी शराब दुकानें सिमित समय के लिए

वहीं देश में फिलहाल 28 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं। इस दौरान 2,688 लोगों की मौत के साथ देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,94,998 हो गई। इस दौरान महाराष्ट्र में सबसे 832 और दिल्ली में 350 लोगों की कोरोना से जान गई।

Related Articles

Back to top button