अजीबो गरीब – पिता की साली से बेटे ने कर ली शादी, मां बन गई अब बहु, फिर… – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
झारखण्डदेश विदेश

अजीबो गरीब – पिता की साली से बेटे ने कर ली शादी, मां बन गई अब बहु, फिर…

झारखंड – चतरा जिले से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक का अपने ही पापा की साली से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बाद में दोनों ने भागकर आपस में शादी भी कर ली। शादी के बाद परिवार के लोग इस बात से काफी नाराज थे। लड़के के अनुसार, करीब एक साल से उनका ये लव अफेयर चल रहा था।

घर वालों ने लड़के को काफी समझाया लेकिन वो मानने को तैयार नहीं था। शुक्रवार यानी 2 अप्रैल को सोनू ने रिश्ते में मौसी लगने वाली अपनी प्रेमिका से भागकर हेरुआ नदी स्थित शिव मंदिर में शादी रचा ली। इस शादी के बाद बेटा अपने ही पिता का साढ़ू बन गया। लड़के की मां की जो लड़की बहन हुआ करती थी, वह बहू बन गई।

शादी के बाद जब बेटे और बहू घर पहुंचे तब दूल्हे के घर रोना-धोना शुरू हो गया। लड़के की मां अपनी ही चचेरी बहन को बहू के रूप में पाकर दहाड़ें मारकर रोने लगी। ग्रामीणों ने किसी तरह लड़के और लड़की, दोनों के माता-पिता को समझा-बुझाकर चुप कराया। बता दें कि हैदराबाद में प्राइवेट जॉब करने वाले सोनू का कहना है कि वह जहां रहेगा, सोनी को वहीं साथ में ही रखेगा।

इस शादी की खबर जैसे ही युवक और युवती के घर और गांव के लोगों को मिली, लोग विरोध में उतर आए। विरोध के बाद वहां से किसी तरह भागकर दोनों किसी शुभचिंतक के यहां जा छिपे। किसी तरह रात बिताने के बाद अगले दिन दोनों सदर थाने पहुंचे और पूरी बात बताई। सोनू राणा और उससे शादी करने वाली युवती, दोनों बालिग थे ऐसे में पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलवाया।

इसके बाद दोनों के परिजनों को थाने बुलाकर पुलिस ने समझाया लेकिन कोई भी रिश्तों को तार-तार करने वाली इस शादी को जायज मानने को तैयार नहीं था। दोनों प्रेमी साथ रहने पर अड़े रहे। ऐसे में दोनों के बालिग होने के कारण बहुत समझा-बुझाकर पुलिस ने परिजनों को राजी करा शादी करा दी। दोनों पक्षों की उपस्थिति में एक बॉन्ड भरवाकर उनके सुखमय जीवन का आशीर्वाद देकर घर भेज दिया।

Related Articles

Back to top button