वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव, ऐम्स चल रहा इलाज – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
देश विदेश

वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव, ऐम्स चल रहा इलाज

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में गए है और उन्हें एम्स में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। जहाँ उनकी स्तिथि स्थिर बताई जा रही है। श्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कांग्रेस कमिटी की वर्चुअल मीटिंग अटेंड करी थी। इस वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस के नेताओ ने इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के ऊपर बात करी थी और केंद्र सरकार को इस वैश्विक महामारी पर सुझाव भी दिए थे।

देश में कोरोना संक्रमण से मचे इस कोहराम (जिसमे पिछले कुछ दिनो से प्रति दिन 2 लाख से ज्यादा नए संक्रमित आ रहे है) के मध्य पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 3 पेज का एक लेटर लिख उसमें कोरोना से हो रही तबाही का जिक्र करते हुए प्रधान मंत्री मोदी को सुझाव दिए थे। मनमोहन सिंह ने अपने इस लेटर में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम को महामारी प्रबंधन का बड़ा हिस्सा बताया था।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इससे पहले भी कई शारारिक कष्ट झेल चुके है उनकी दो बार बाईपास सर्जरी हो चुकी है। श्री मनमोहन सिंह की पहली बार बाईपास सर्जरी सन 1990 में यूके हुई थी इसके उपरांत 2009 में उनकी दूसरी बार बाईपास सर्जरी हुई थी। 2004 में भी हृदय सम्बन्धी समस्या के लिए इलाज कराया था। श्री मनमोहन सिंह को मधुमेह की भी समस्या है।

मनमोहन सिंह के कोरोना पॉजिटिव तथा एम्स में भर्ती होने के पर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए कहा है कि भारत को कठिन समय में उनके सलाह और मार्ग दर्शन की ज़रुरत है।

Related Articles

Back to top button