अमेरिका में कोरोना वायरस का कोहराम, एक ही दिन में मर गए 2108 लोग, भारत में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा इतना – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
देश विदेश

अमेरिका में कोरोना वायरस का कोहराम, एक ही दिन में मर गए 2108 लोग, भारत में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा इतना

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2108 लोगों की मौत हुई है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7447 हो गई है

अमेरिका में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है।अमेरिका अब दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जहां एक दिन के अंदर दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2108 लोगों की मौत हुई है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7447 हो गई है तो मरने वालों की संख्या 239 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 40 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण पर नजर रखने वाली संस्था जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने यह ताजा आंकड़े जारी किए हैं। बता दें कि गुरुवार को भी अमेरिका में लगभग 1700 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही शुक्रवार को दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख पार कर गई है।

गौरतलब है कि अमेरिका में न्यूयॉर्क संक्रमण का केंद्र बना हुआ है. सिर्फ इस शहर में लगभग 1 लाख 60 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं. यहां पर 5820 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जबकि पूरे अमेरिका में 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Related Articles

Back to top button