ब्रेकिंग – ऑक्सीज़न लीक होने से दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत, 171 मरीज थे भर्ती – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
देश विदेश

ब्रेकिंग – ऑक्सीज़न लीक होने से दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत, 171 मरीज थे भर्ती

नासिक में दर्दनाक हादसे की खबर आई है। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक कर गया। इस हादसे में अब तक 22 मरीजों की मौत हो गई है. जिसके बाद हड़कंप मच गया। जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में 171 मरीज थे। ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है. जिन मरीजों की मौत हुई है वह वेंटीलेटर पर थे। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था. कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी।एक समाचार एजेंसी के अनुसार, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है.’ उन्होंने कहा ‘जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी जानकारी जुटाना बाकी है। हम जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 12.30 बजे कॉल आया था कि ऑक्सीजन टैंक से लीक हो रहा है. हम मौके पर पहुंचे पाया कि ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था, जहां से ऑक्सीजन लीक हो रहा था। एक टैंकर से ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन भरा जा रहा था.’ उन्होंने जानकारी दी ‘जो वॉल्व खुला था, उसे हमने बंद कर दिया है, लेकिन काफी ऑक्सीजन लीक हो चुका है।

Related Articles

Back to top button