BIG BREAKING – अस्पताल में भीषण आग लगने से चार मरीजों की हुई मौत, मचा हड़कंप – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
देश विदेश

BIG BREAKING – अस्पताल में भीषण आग लगने से चार मरीजों की हुई मौत, मचा हड़कंप

कोरोना काल के बीच अस्पतालों में आग लगने का मामला थम नहीं रहा है। आए दिन अस्पतालों में आग लगने की खबर सामने आ रही है। इसी कड़ी में एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र से आया है। जहां आज तड़के प्राइम क्रिटिकेअर हॉस्पिटल में आग लग गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। घटना ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर हॉस्पिटल है। बता दे की आग लगने के बाद तत्काल मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वही आग लगने से चार मरीजों की मौत हो गई। लेकिन अभी मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना आज सुबह 03:40 बजे की है। मौके पर पहुंची दो दमकल और एक बचाव वाहन ने आग बुझाने का काम चल रही है। दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत हो गई है।

READ ALSO –शादी के चंद घंटों पहले ही दूल्हे की कोरोना संक्रमण से मौत, दुल्हन पर टूटा गमों का पहाड़

इससे पहले मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी। हॉस्पिटल में 17 कोरोना मरीज ICU में थे, जिसमें से 14 की मौत हुई थी। आग लगने के समय पूरे अस्पताल में कुल 90 मरीज थे और तीन आईसीयू मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था।

READ ALSO –Breaking news – जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के अस्पतालों में लगातार हादसे हो रहे हैं। विरार में आग से पहले नासिक महानगरपालिका द्वारा संचालित डा. जाकिर हुसैन अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक लीक हो गई। इसे रोकने के लिए मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति कुछ समय के लिए रोक दी गई। इस वजह 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी, जो वेंटिलेटर पर थे।

READ ALSO –देश में पहली बार 3285 लोगों की मौत तो वहीं 3.60 लाख नए कोरोना के मामले, जाने ताजा हालात

नासिक की घटना से पहले 26 मार्च को मुंबई के भांडुप उपनगर स्थित ड्रीम्स माल के सनराइज कोविड अस्पताल आग लग गई थी। इस हादसे में 11 मरीजों को अपनी जान गवांनी पड़ी थी। मरने वाले सारे मरीज वेंटिलेटर पर थे, जिसकी वजह से बाहर नहीं निकल सके थे। अस्पताल में कोरोना पीड़ितों के अलावा दूसरी बिमारियों के मरीज भी भर्ती थे।

Related Articles

Back to top button