Reliance ने लॉच किया कोरोना वायरस सुरक्षा बीमा, पॉजिटिव को मिलेगा 100 प्रतिशत क्लेम, और भी हैं कई फायदे जानिए यहां – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
बिजनेस

Reliance ने लॉच किया कोरोना वायरस सुरक्षा बीमा, पॉजिटिव को मिलेगा 100 प्रतिशत क्लेम, और भी हैं कई फायदे जानिए यहां

कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए सभी अब बीमा करने की सोच रहे है. ऐसे समय में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) ने कोरोना वायरस को देखते हुए कोविड-19 सुरक्षा बीमा योजना (COVID-19 protection insurance scheme) लॉन्च की है। किसी मामले ग्राहक को क्वारंटीन कर दिया गया है, तो उसके बीमा राशि का 50 फीसदी कवर मिलेगा।

कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह पॉलिसी एक साल तक के लिए है. पॉलिसी लेने के 15 दिन बाद इसमें क्लेम कर सकते हैं. कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ ने कहा कि हमने इस प्रोडक्ट को इस लिए लांन्च किया है ताकि लोगों ऊपर आर्थिर बोझ कम पड़े।

आपको बता दें कि 3 महीने से लेकर 60 साल तक के कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को ले सकते हैं. इसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस करा सकते हैं. इस पॉलिसी में कोरोना वायरस के चलते नौकरी चली जाने पर उसकी भी भरपाई होगी।

इसके साथ ही इस प्लान में एक ऐड-ऑन का विकल्प भी है. Travel Exclusion Removal नाम से. जिसमें आपकी 45 दिन की ट्रैवेल हिस्ट्री भी मान्य होगी. कोरोना वायरस पॉजिटिव होने पर व्यक्ति को 100 फीसदी बीमा राशि का क्लेम मिलेगा।

Related Articles

Back to top button