बीजापुर – शहीदों का ये कैसा सम्मान, न सीएम मिले न केंद्रीय मंत्री, 100 मीटर दूरी पर ही था घर पर अफसोस – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़बस्तर संभागबीजापुर

बीजापुर – शहीदों का ये कैसा सम्मान, न सीएम मिले न केंद्रीय मंत्री, 100 मीटर दूरी पर ही था घर पर अफसोस

बीजापुर – बीते दो दिन पहले शनिवार को हुए बीजापुर के तर्रेम में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं एक जवान नक्सलियों के चंगुल में अब भी फंसा हुआ है, वहीं कई जवान घायल हैं जिनका इलाज जारी है।

शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहे उन्होंने जगदलपुर में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। वहीं कैंप में जाकर जवानों से मुलाकात भी की और उनका हौसला अफजाई भी किया लेकिन केंद्रीय मंत्री और सुबे के मुखिया ने पास में भी जाकर बासागुड़ा के शहीद जवान सुभाष नायक के परिजनों से मिले बिना ही रायपुर के लिए रवाना हो गये।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बता दें कि जहां जवानों से मुलाकात करने के लिए बीजापुर से 60 किलोमीटर दूर बासागुड़ा केंद्रीय मंत्री अमित शाह एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे थे वहां से महज 100 मीटर की दूरी पर ही शहीद जवान सुभाष नायक का घर था।

सबसे बड़ी विडंबना है कि जो देश के लिए अपने प्राणों का न्योछावर कर देते हैं और वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं परंतु जिम्मेदार उनके गृह निवास के नजदीक पहुंच कर भी परिजनों को सांत्वना देने के लिए भी नहीं पहुंच पाते। हालांकि शहीद के परिजनों को तो उनका बेटा वापस नहीं ला सकते लेकिन कम से कम उनके परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना तो जरूर दे सकते थे की सरकार आज भी उनके साथ खड़ी है और हमेशा उनकी मदद के लिए आगे रहेंगे।

Related Articles

Back to top button