कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है , आम नागरिकों से एहतियात बरतने कलेक्टर की अपील – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़दुर्ग संभागबेमेतरा

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है , आम नागरिकों से एहतियात बरतने कलेक्टर की अपील

बेमेतरा – कलेक्टर शिव अनंत तायल ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे अनावश्यक भीड़-भाड़ मे जाने से बचें। जब भी घर से बाहर निकलें मास्क जरुर पहने सोशल डिस्टेंस का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन कर हम कोरोना के इस गंभीर संकट से बच सकते हैं। हमें और अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है।

Read Also – घर में ही मनाएं होली का त्यौहार बोले मुख्यमंत्री, प्रदेशवासियों को होली की बधाई दी

उन्होंने कहा कि 18 से 42 वर्ष आयु समूह के लोगों की सामान्यतः प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होती है लेकिन इस बात की आशंका होती है कि ये कोरोना कैरियर बन जाएं और काफी लोगों तक संक्रमण फैला दें। इससे आपके परिवार के वृद्धजनों अथवा कम प्रतिरोध वाले लोगों को कोविड की आशंका होती है। इसलिए ऐसे आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर को मेंटेन करने की आवश्यकता है।

वहीं पुलिस कप्तान दिव्यांग कुमार पटेल ने कहा कि घर में यदि एक भी व्यक्ति पाजिटिव पाया जाता है तो अन्य व्यक्तियों को भी कोरोना होने की आशंका बनी रहती है। इसलिए कोरोना के लक्षण वाले व्यक्ति को तुरंत आइसोलेट कर देना चाहिए तथा पूरी तरह से होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करना चाहिए। तीसरे बिन्दु पर बात करते हुए कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के लक्षण पाये जाने पर तुरंत जांच करानी चाहिए। अभी तक हुई कोविड मौतों पर यह निष्कर्ष निकला है कि टेस्टिंग में विलंब कराये जाने के चलते मरीज की हालत गंभीर हुई।

Read Also – छत्तीसगढ़ – पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी

चौथे बिन्दु पर कलेक्टर ने कहा कि जांच में पाजिटिव आने पर चिकित्सकों के परामर्श का पूरी तरह से पालन करें। यदि हास्पिटलाइजेशन या होम आइसोलेशन के लिए कहा जाता है तो चिकित्सक के निर्देश का पूरी तरह से पालन करें। इसके अलावा कलेक्टर ने कोविड संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा भीड़भाड़ वाली जगह में जाने से बचने का आग्रह भी किया।’

कलेक्टर ने जिले वासियों से प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की है। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील भी की। कहा कि यह पूर्ण रूप से सुरक्षित और प्रभावी टीका है, जिसके कोई भी विपरीत प्रभाव अभी तक सामने नहीं आए हैं। लिहाजा निर्भय होकर सभी नागरिक कोरोना का टीका लगवाएं तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी प्रोटोकाल का पालन करें।
समा.क्र.13

Related Articles

Back to top button