छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे संदिग्ध, होम क्वारंटाइन में हैं इतने लोग, सरकार पूरी तरह चौकस – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे संदिग्ध, होम क्वारंटाइन में हैं इतने लोग, सरकार पूरी तरह चौकस

कोरोना वायरस के प्रदेश में लगातार बढ़ते संदिग्धों ने सरकार की चिंता बीते दिनों में बढ़ाई है। बता दें कि होम आइसोलेशन में रखे लोगों का आंकड़ा 65 हजार से पार हो गया है। इधर राज्य सरकार विदेश या अन्य राज्यों से यात्रा कर आए कई लोगों की तलाश स्वास्थ्य टीम कर रही है, ताकि उनका सैंपल लिया जा सके। स्वास्थ्य सचिव ने कल बैठक लेकर इस सम्बन्ध में निर्देश दिए हैं कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों का प्राथमिकता से जांच सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि होम क्वारंटाइन में रखे गए लोगों की देखरेख का जिम्मा भी जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ राज्य पुलिस को दिया गया है, जिससे उनकी निगरानी सतत की जा सके। अब तक प्रदेश में 10 कोरोना पॉजिटिव केस में लगभग 90 प्रतिशत मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर लौट गए हैं। अब सरकार नहीं चाहती कि किसी तरह की लापरवाही से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो।

गौरतलब है कि प्रदेश में मिले 10 मरीजों में नौ पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। एक युवक का इलाज एम्स में चल रहा है। उसकी हालत भी स्थिर बताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन में मौजूद लोगों के नियम तोड़ने या संदिग्धों की जानकारी देने की अपील की है। इसके लिए 104 टोल फ्री नंबर, 9301260141 या 9301240141 पर कॉल कर अधिकारी को जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं।

वैसे तो तो दीगर राज्यों से कोरोना संक्रमित के जो आंकड़े छत्तीसगढ़ में निकलकर सामने आये हैं उससे कहा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ इस महामारी से बच निकला है पर लगातार बढ़ते संदेहियों एवं अन्य राज्यों की सीमाओं से छत्तीसगढ़ का लगा होना भी बढ़ते संदेहियों के लिए कोरोना संक्रमण की चिंता होना लाजमी है।

Related Articles

Back to top button