रायपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 02 आरोपी को किया गिरफ्तार, जीवन और मौत का सौदा करते अमानवीय लोग – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

रायपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 02 आरोपी को किया गिरफ्तार, जीवन और मौत का सौदा करते अमानवीय लोग

रायपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 02 आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक सूचना प्राप्त हुई कि शाहरूख कुरैशी नामक व्यक्ति द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रहीं है।

सूचना पे पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टीम को आरोपी की पतासाजी कर रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया गया। जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा शाहरूख कुरैशी के संबंध में पतासाजी कर तस्दीक किया गया तथा टीम का एक सदस्य ग्राहक बनकर शाहरूख कुरैशी से संपर्क कर रेमडेसिविर इंजेक्शन को 17,000/- रूपये में क्रय करने का सौदा तय किया। जिस पर शाहरूख कुरैशी द्वारा टीम के सदस्य को थाना आमानाका क्षेत्र में इंजेक्शन देने हेतु बुलाया गया। जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा आरोपी को पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया तथा टीम का एक सदस्य जिससे सौदा तय हुआ था, रूपये लेकर शाहरूख कुरैशी से इंजेक्शन क्रय कर रहा था तथा शाहरूख कुरैशी के साथ एक अन्य व्यक्ति भी था इसी दौरान टीम के अन्य सदस्यों द्वारा आरोपी शाहरूख कुरैशी को पकड़ा गया।

टीम के सदस्यों द्वारा शाहरूख कुरैशी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसके साथ जो व्यक्ति है वह उसका साथी है तथा दोनों मिलकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते है। जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा औषधि विभाग की टीम को बुलाकर आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 02 नग रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं 02 नग मोबाईल फोन जप्त कराया गया।

जिस पर औषधि विभाग की टीम द्वारा आरेापियों के विरूद्ध औषधि अधिनियम के तहत् कार्यवाही करने के साथ ही पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध थाना आमानाका में पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् भी कार्यवाही किया गया। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी

  1. शाहरूख कुरैशी पिता सलीमुद्दीन कुरैशी उम्र 28 साल निवासी मुस्लिम सराय केलाबाड़ी थाना पदमनाभपुर जिला दुर्ग।
  2. मोहसिन खान पिता महमूद खान उम्र 28 साल निवासी मुस्लिम सराय केलाबाड़ी थाना पदमनाभपुर जिला दुर्ग।

Related Articles

Back to top button