गरियाबंद – नगर पालिका अध्यक्ष ने आयुष्मान कार्ड शिविर लगाकर सुनी वार्ड वासियो की समस्या – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
गरियाबंदछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

गरियाबंद – नगर पालिका अध्यक्ष ने आयुष्मान कार्ड शिविर लगाकर सुनी वार्ड वासियो की समस्या

कई समस्याओ का मौके पर ही किया गया निराकरण, ट्राई साइकल मिलने से खिल उठा दिव्यांग का चेहरा

गिरीश गुप्ता गरियाबंद – गुरूवार को नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने वार्ड क्रमांक 12 के यादव पारा में जनसमस्या शिविर लगाकर तीन वार्ड 11,12 और 13 के वार्डवासियो की समस्याए सुनी और उसके त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। शिविर में आयुष्मान कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया गया। इस दौरान वार्डवासियो ने प्रमुखता से राशन कार्ड बनाने, राशन कार्ड में नाम जोड़ने हटाने, निवास व जाति प्रमाण पत्र, पेंशन में नाम जोड़ने के लिए आवेदन दिए। जिसका मौके पर ही निराकरण किया गया।

read also..बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गरियाबंद कलेक्टर ने कोरोना को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, प्रतिबंध लागू

इसके अलावा वार्ड वासियो ने सफाई, पेयजल, सड़क, बिजली की व्यवस्था को लेकर भी अपनी बात पालिका अध्यक्ष के समक्ष रखी। जिस पर नपा अध्यक्ष ने त्वरित निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके, सभापति आसिफ मेमन, वंश सिन्हा, श्रीमति गुलेश्वरी ठाकुर, नगर पालिका अधिकारी सुश्री संध्या वर्मा, प्रहलाद सिंह ठाकुर, इंजी जितेंद्र जागडे, अश्वनी वर्मा, दुष्यंत साहू, मंजुला मिश्रा, आकाश तिवारी, अख्तर अली, भूपेन्द्र कश्यप, कन्हैया साहनी, गोपाल सहित पूरा स्टाफ मौजुद था।

read also..गरियाबंद – कलेक्टर व सीईओ ने किया मैनपुर में इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण

शिविर के दौरान काफी देर तक नपा अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने वार्डवासियो से रूबरू चर्चा की। गंभीरता से उनकी मांगो को सुना और हर तरह से समाधान का प्रयास किया। इस दौरान उन्होने शिविर में आए लोगो को निशुल्क मास्क भी बांटे और कोरोना से सतर्क रहने की अपील भी की। इस अवसर पर उन्होने कहा कि जनसमस्या शिविर आप सब के समस्याओ के समाधान के लिए है। आपके पालिका कार्यालय जाने के बजाये प्रशासन खुद आपके बीच चलकर आया है।

read also..छत्तीसगढ़ – निजी स्कूलों के जनरल प्रमोशन से इनकार पर मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया बड़ा बयान

वार्डवासी खुलकर अपनी समस्या को रखे और मौके पर निराकरण कर शिविर का लाभ उठाए। उन्होने केन्द्र सरकार के हेल्थ स्कीम के तहत बनने वाले आयुष्मान कार्ड के लिए भी लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग आयुष्मान कार्ड के लिए पंजीयन करावे, इससे उपचार हेतु पांच लाख रूपए तक बीमा लाभ मिलेगा। शिविर में खास बात रही कि इसमें वार्डवासियो ने इसमें शिकायते कम और नगर पालिका के काम को लेकर संतोष व्यक्त करते हुए जनप्रतिनिधियो और अधिकारियो की सराहना ज्यादा की।

दिव्यांग को मिली ट्राई साइकल, खिल उठा चेहरा

इस अवसर पर 18 वर्षीय दिव्यांग को शिविर में ही ट्राईसाइकल प्रदान की गई। दरअसल शिविर में वार्ड क्रमांक 12 के निवासी नीलेश यादव पिता अशोक यादव भी अपनी समस्या लेकर पहुचा था, इस दौरान नपा अध्यक्ष ने देखा की वह शारीरिक कमजोरी के चलते ठीक से चलने में असमर्थ है, उन्होने तत्काल समाज कल्याण विभाग से सम्पर्क कर नीलेश को एक ट्राई साइकल प्रदान कराई। साइकल पाकर नीलेश का चेहरा खिल उठा, उसने नपा अध्यक्ष को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अब मुझे कही आने जाने में दिक्कत नही होगी, मै खुद से आना जाना कर सकुंगा। शिविर में ऐसे कई जरूरतमंदो की छोटी छोटी मदद भी गई।

Related Articles

Back to top button