मेघनाद ने कई फिल्मों में भी किया था काम, रामायण से मिली प्रसिद्धि, इस बीमारी से हो गया उनका निधन – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़मनोरंजन

मेघनाद ने कई फिल्मों में भी किया था काम, रामायण से मिली प्रसिद्धि, इस बीमारी से हो गया उनका निधन

रामायण के दूरदर्शन पर पुन: प्रसारण होने के बाद अब फिर शो के सभी कलाकारों की चर्चा सोशल मीडिया सहितpure देश में हो रही है। रामानंद सागर के शो रामायण में सभी कलाकारों ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। आज भी कई कलाकारों के उनके नाम से नहीं बल्कि रामायण में जो किरदार निभाए थे उस नाम से जानते हैं।

कई ऐसे सितारे हैं जो दुनिया को छोड़ दिए हैं। इनमें से एक हैं विजय अरोड़ा, जिन्होंने शो में मेघनाद यानि इंद्रजीत का किरदार अदा किया था। विजय अरोड़ा ने फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत की थी।

विजय अरोड़ा ने रीना रॉय के साथ फिल्म जरूरत से फिल्मों में डेब्यू किया था। ये फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। ये रीना रॉय की भी पहली फिल्म थी। इसके बाद विजय आशा पारेख के साथ राख और हथकड़ी में भी नजर आए थे।

रामायण के मेघनाथ यानि विजय अरोड़ा को फिल्मों में वैसी पॉपुलैरिटी नहीं मिली जैसे कि फिल्म यादों की बारात और रामायण में मिली। फिल्म यादों की बारात में विजय अरोड़ा जीनत अमान के साथ नजर आए थे। इस फिल्म के बाद से उन्हें नोटिस किया जाने लगा।

जब विजय अरोड़ा ने रामायण में मेघनाथ का रोल निभाया इसके बाद उनका नाम ऐसा बढ़ा किलोग उन्हें मेघनाथ के नाम से ही जानने लगे। आपको बता दें कि 2 2 फरवरी 2007 को पेट के कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने मॉडल और मिस इंडिया दिलबर से शादी की थी, उनके एक बेटा भी है।

Related Articles

Back to top button