लॉकडाउन ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में भी लगेगा लॉकडाउन, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को परिस्थिति के अनुरूप निर्णय लेने का दिया अधिकार – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

लॉकडाउन ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में भी लगेगा लॉकडाउन, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को परिस्थिति के अनुरूप निर्णय लेने का दिया अधिकार

राजधानी समेत प्रदेश के अलग अलग जिलों से बड़ी संख्या में सामने आ रहे मरीजों ने शासन प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश सरकार ने कोरोना के नियंत्रण में एक बड़ा फैसला लेते हुए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने का अधिकार जिले के कलेक्टरों को दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव के माध्यम से कलेक्टरों को निर्देश दिया है। इस निर्देश के बाद अब कलेक्टर लॉक डाउन पर निर्णय ले सकते है।

उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के परामर्श पर दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री से दूरभाष पर लॉकडाउन करने का अनुरोध किया था। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने के लिए अधिकृत करने का निर्देश किया है। मुख्य सचिव ने कलेक्टर वीडियो कांफ्रेंस में निर्देश दिए।

बता दें कि मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए है कि सभी जिलों में कोविड के विरूद्ध टीकाकरण करने में तेजी लाये। मुख्य सचिव ने जिलों में डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों में आई.सी.यू. और एच.डी.यू. की क्रियाशीलता एवं जिलों में कोविड के विरूद्ध टीकाकरण की विस्तृत समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने भी इस मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुजी पिल्ले ने वैक्सीनेशन एवं कोविड अस्पतालों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button