ज़िला जॉंजगीर चाम्पा प्रायवेट सी बी एस ई स्कूल मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़जांजगीरबस्तर संभाग

ज़िला जॉंजगीर चाम्पा प्रायवेट सी बी एस ई स्कूल मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न

कुश अग्रवाल – ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जॉंजगीर में जॉंजगीर चाम्पा ज़िले के सभी प्रायवेट सी बी एस ई स्कूलों के मैनेजमेंट कमेटी मेम्बर्स की बैठक सम्पन्न की गयी जिसमें आज सर्व सम्मति से कुछ निर्णय लिये गये।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जनरल प्रमोशन के आदेश का स्वागत करते हुये यह निर्णय लिया गया कि सभी छात्र छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिया जायेगा किन्तु जिन छात्र छात्राओं की फीश बकाया है उन्हें जनरल प्रमोशन उनकी फीश क्लीयर होने के बाद दिया जायेगा।

बिना टी सी के कोई भी स्कूल किसी भी छात्र छात्रा को एडमिशन नहीं देगा, ऐसे पालक को दूसरे स्कूल में जाने के लिये पुराने स्कूल से टी सी लाना अनिवार्य होगा।

यदि कोई स्कूल बिना टी सी के एडमिशन लेता है उस परिस्थिति में उसे पुराने स्कूल का बकाया फीश का भुगतान करना होगा तथा ११,०००/- का अर्थ दंड देना होगा।

यदि कोई स्कूल किसी छात्र छात्रा की फीश बकाया नहीं होने पर उसे टी सी की मॉंग करने पर ७-८ दिन के अंदर टी सी देना होगा अन्यथा उस स्कूल को भी ११,०००/- का अर्थ दंड देना होगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना के बढ़ते क्रम को देखते हुये वार्षिक परीक्षा के रिज़ल्ट का प्रकाशन आन लाइन किया जायेगा तथा सोशल डिस्टेन्श का पालन करते हुये वितरित किया जायेगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि शासन के आदेश का पालन करते हुये नवीन सत्र २०२१-२२ की सभी कक्षाओं का संचालन ५ अप्रैल से आन लाइन माध्यम से किया जायेगा एवं १० वीं तथा १२ वीं की सी बी एस ई बोर्ड व प्री बोर्ड परीक्षा का संचालन शासन के नियमों व सोशल डिस्टेन्श के तहत किया जायेगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कोई भी टीचर्स बिना एन ओ सी के एक स्कूल से दूसरे स्कूल में जाने पर पाबंदी होगी यदि वह ऐसा करता है तो उस परिस्थिति में उसे १ साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया जायेगा।

हब आफ लर्निंग के तहत सभी सी बी एस ई स्कूल के प्रिंसिपल को एक किया जायेगा जिसमें सभी स्कूलों के प्रिंसिपल स्टाफ़ प्रशिक्षण प्रदान करेगें।

बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि किसी स्कूल में स्टाफ़ की समस्या के कारण कोर्स पूरा नहीं हो रहा है तब दूसरे स्कूल से वह टीचर्स की मदद से कोर्स पूरा करा सकता है किन्तु ऐसी परिस्थिति में वह उस टीचर्स को अपने यहॉं नौकरी में नहीं रख सकता है।

बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन छात्र छात्राओं की गत वर्ष की फीश बकाया नहीं है सिर्फ़ उन्हें ही नये सत्र में आन लाइन क्लास की सुविधा प्रदान की जायेगी।

बैठक के अंतिम में संभी स्कूलों को छत्तीसगढ़ राज्य प्रायवेट स्कूल एशोसियेशन का प्रमाण पत्र व स्कूल नियमावली प्रदान की गयी।

आज की बैठक में डी पी एस जॉंजगीर चाम्पा से राज किशोर देवॉंगन, हसदेव पब्लिक स्कूल से अशोक अग्रवाल व कमल अग्रवाल, जय भारत स्कूल बलौदा से प्रदीप मोहपात्रा, जय भारत स्कूल जॉंजगीर से श्री अजय गट्टानी व हर्षित गटटानी, गुरूकुल इंटरनेशनल से दीपक राठौर, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जॉंजगीर से आलोक अग्रवाल, बबीता धानुका, विष्णु धानुका व संजय सिंह, जिन्दल वर्ल्ड स्कूल सक्ती से श्रृषभ जिंदंल, मनका पब्लिक स्कूल चाँपा से अविनाश केशरवानी जी उपस्थित रहे। अंत में आभार प्रदर्शन ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जॉंजगीर के प्रिंसिपल श्रीमती सोनाली सिंह द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button