नगर की सभी चिल्हर एवम थोक किराना दुकान में उमड़ी भीड़, महासमुंद जिले में तीसरा लॉकडाउन का ऐसा रहा नजारा – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़भाटापारारायपुर संभाग

नगर की सभी चिल्हर एवम थोक किराना दुकान में उमड़ी भीड़, महासमुंद जिले में तीसरा लॉकडाउन का ऐसा रहा नजारा

हरीश यादव पिथौरा – पिथौरा नगर में कल गुरुवार सुबह से अचानक नगर की सभी चिल्हर एवम थोक किराना दुकान खुलने से ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी।वही दूसरी ओर स्थानीय नगर पंचायत अधिकारी छोटे सब्जी विक्रेता हाथ ठेले वालो को गलियों में घूमने की हिदायत देते हुए कार्यवाही की धमकी देते दिखे। ज्ञात हो कि जिले में लॉक डाउन बढ़ने के बाद नई गाइड लाइन को अपने अनुसार परिभाषित करते हुए दुकानों को खोल दिया गया। जबकि नगर के आसपास के कुछ ग्रामो में सैकड़ो की संख्या में संक्रमित पाये जाने से स्थानीय प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

कोविड 19 संक्रमण की लगातार बढ़ती रफ्तार को नियंत्रण करने महासमुन्द जिले में लगातार तीसरी बार लॉक डाउन बढ़ाया गया है।इसके लिए कलेक्टर द्वारा बकायदा गाइड लाइन भी जारी की गई है।परन्तु महामारी से बेख़ौफ़ व्यवसायियो ने सरकारी गाइड लाइन को अपने अनुसार परिभाषित कर लिया है।जिसके कारण आज सुबह से किराना एवम हार्डवेयर की दुकाने खुल गयी।कोई माह भर बाद दुकानो के खुलते ही भीड़ टूट पड़ी।जिससे अब नगर में लगभग कोरोना चैन टूटने के कगार पर पहुचती उसके पहले ही पुनः संक्रमण का खतरा साफ दिखाई देने लगा है।

सीएमओ सब्जी वालो को धमकाते दिखे

इधर गुरुवार की सुबह से ही किराना हार्डवेयर दुकानों के खुलने के बाद स्थानीय नगर पंचायत के सीएमओ ठेले एवम साईकल में सब्जी,फल एवम अंडा बेच रहे दुकानदारों को गलियो में ही बेचने की हिदायत देकर चालान काटने की धमकी देते दिखाई दिए।

गाइड लाइन के उल्लंघन पर होगी कार्यवाही – एस डी एम

स्थानीय एस डी एम राकेश कुमार गोलछा ने इस प्रतिनिधि को बताया कि लॉक डाउन गाइड लाइन का पालन करना प्रत्येक जन के लिए अनिवार्य है।उल्लंघन किये जाने पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button