कोरोना मरीजों की बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में हो रहा लगातार विस्तार – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

कोरोना मरीजों की बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में हो रहा लगातार विस्तार

रायपुर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और कोरोना मरीजों की बेहतर उपचार के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार विस्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज गरियाबंद जिला चिकित्सालय में दो नए एंबुलेंस के साथ ही ऑक्सीजन बेड की सुविधा में विस्तार किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन की पहल से गरियाबंद जिले को दो नए एंबुलेंस प्राप्त हुए हैं। इससे मरीजों को लाने-लेजाने में सुविधा होगी।

READ ALSO – नशे के आदि चार युवकों ने पिया स्प्रिट, इलाज़ के दौरान 1 की मौत, 3 की स्थिति गंभीर

इसी तरह ऑक्सीजन बेड की संख्या को भी बढ़ाया गया है। जिले में अब 90 आक्सीजनयुक्त बेड हो गये हैं। अब डेडिकेटेड हॉस्पिटल लाइवलीहुड कॉलेज में 50 बिस्तर आक्सीजन युक्त हो गए हैं, वही कोविड केयर सेंटर पॉलिटेक्निक में 30 बिस्तर को सेंट्रल लाइन ऑक्सीजन से जोड़ा गया है। जिला चिकित्सालय में 10 बिस्तर को ऑक्सीजन युक्त बनाया गया है। मरीजों के बेहतर इलाज के लिए पांच वेंटिलेटर और पांच आईसीयू बेड के लिए भी प्रयास जारी है। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 11 हजार 322 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि 3528 एक्टिव केस हैं, जिनका होम आइसोलेशन और कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button