छत्तीसगढ़ – केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोरोना वायरस के 80% नए मामले सामने आये – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ – केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोरोना वायरस के 80% नए मामले सामने आये

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर पहले से कहीं ज्यादा गंभीर और तेज रफ्तार वाली है कोरोना की नई लहर पहले से कहीं ज्यादा बीमार कर रही है। लोग बहुत गंभीर अवस्था में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस के क़रीब 80% नए मामले महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश से हैं। इन राज्यों में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है.

READ ALSO – कोरोना का फिर टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 62,258 मामले, 291 लोगों की मौत

इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल अंबेडकर अस्पताल में 40 बेड वाले आईसीयू को पहली लहर में फुल होने में 4 महीनों का समय लग गया था। वहीं पहली लहर का पीक भी तीन आईसीयू यूनिट में मैनेज हो गया था, लेकिन इस बार शुरू हुई दूसरी लहर ने महज 10 दिन में तीनों आईसीयू यूनिट को फुल कर दिया है।

READ ALSO – सीएम बघेल बोले ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने पर ही देश और राज्य में आर्थिक सुधार और बुनियादी बदलाव संभव

हालात यह हो गए हैं कि स्थिति से निपटने के लिए 17 बेड की क्षमता वाले एक और आईसीयू यूनिट को तैयार करना पड़ गया है,मिली रिपोट के अनुसार जिस रफ्तार से गंभीर मरीजों का आना जारी है उसे देखकर लगता नहीं कि यह तैयारी भी काफी होगी। अस्पताल पहुंचने वाले मरीज जबकि कम गंभीर मरीजों के लिए तैयार किए गए एचडीयू और सामान्य वार्ड अभी भी क्षमता से आधी खाली पड़े हैं। कोरोना सीए वार्ड के इंचार्ज डॉ ओपी सुंदरानी मौजूदा हालात को बेहद चिंताजनक बता रहे हैं और लोगों से बेहद सतर्क ता बरतने की अपील कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button