छत्तीसगढ़ – पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी माओवादियों के भारत बंद के दौरान, पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ – पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी माओवादियों के भारत बंद के दौरान, पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

अरविंद वैष्णव नारायणपुर – माओवादियों के भारत बंद के दिन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पांच नक्सली आईडी ब्लास्ट, आगजनी समेत कई घटनाओं में शामिल थे. दावा किया गया कि इन नक्सलियों द्वारा किए आईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद हुए थे. ये पूरा मामला कोहकामेटा थाना व कुरुशनार थाना का है. एएसपी नीरज चन्द्राकर ने इसकी पुष्टि की है. इधर दंतेवाड़ा के बोदली-मंगनार मार्ग में माओवादियों ने उत्पात मचा दिया. जगह-जगह सड़क काट दी गई. पेड़ की टहनियों व पत्थरों को सड़क पर इस घटना को मओवादियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने अंजाम दिया है.

READ ALSO – राजधानी सुपर स्पेश्यलिटी हॉस्पिटल रायपुर में घटित आगजनी की घटना में मृत 6 व्यक्तियों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

बता दे की मओवादियों ने भारत बंद कर आव्हान कर इलाके में दर्जनों बैनर पोस्टर लगाए. माओवादियों ने पोस्टर में ऑपरेशन प्रहार का विरोध किया है. सातधार पुल के पास सीआरपीएफ कैम्प है, इसके कुछ दूरी पर मलेवाही व पुष्पाल और बादली कैम्प है. 10 से 12 किमी के दायरे में 3-4 सुरक्षाबलों का कैम्प है. उसके बावजूद दिनदहाड़े माओवादियों ने यहां पर भारी संख्या में बैनर पोस्टर लगा दिए. सीआरपीएफ चेकपोस्ट से करीब 200 मीटर की दूरी पर ही पोस्टर लगाए है.

READ ALSO – छत्तीसगढ़ – गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे

जगह-जगह पत्थर रख मार्ग अवरूद्ध कर दिया गया. पुलिया भी खोद दिया गया. यह सड़क मओवादियों के निशाने पर है. आज से ठीक 4 दिन पहले भी इसी जगह पर भारी संख्या में बैनर-पोस्टर लगाए थे, जिसमें व्यापारियों को इस सड़क में आने जाने से मना किया था. व्यापारियों को सीधी चेतावनी दी थी. इससे पुलिस अलर्ट हो गई थी. बताया जा रहा है कि यह घटना माओवादियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने अंजाम दिया है.

READ ALSO – बलौदाबाजार – भाटापारा में सार्वजनिक आवागमन एवं अन्य गतिविधियों पर कड़े प्रतिबंध

केशकाल के ग्राम मातेंगा में टीकाकरण करने जा रही टीम वापस लौट गई. नक्सलियों ने 26 अप्रैल भारत बंद के पोस्टर टांग रखे थे. एसपी सिद्दार्थ तिवारी ने बताया कि जानकारी मिली के नक्सलियों ने पोस्टर लगाए है. ग्रामीणों ने निकल लिया है. पुलिस मौके के रवाना हुई है. कांकेर बड़गांव थाना क्षेत्र के चिखली गांव के पास नक्सलियों ने बैनर पोस्टर टांग दिया. पखांजूर-भानुप्रतापपुर मार्ग पर भारी मात्रा में पर्चे फेंक फरार हो गया. वहीं जिला मुख्यालाय से महज 15 किलोमीटर दूर मलांजकुडुम घाट पर नक्सलियों ने पेड़ काटकर गिरा दिया.

READ ALSO – होटल और रेस्टोरेंट्स से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं खाना, सुबह 6 से रात 8 बजे तक की जा सकेगी होम डिलीवरी

पीढापाल में टॉवर गिराकर आगजनी की. ग्रामीणों ने फोन के माध्यम से पुलिस को इसकी सूचना दी. छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सीमा पर भी नक्सलियों का उत्पात मचाय. गढ़चिरौली जिले के पर्मिली-मेदपल्ली इलाके में वाहनों में आगजनी कर दी. नक्सलियों ने आज सुबह छह ट्रैक्टरों और एक टैंकर में आग लगा दी. बता दें कि ऑपरेशन प्रहार के विरोध में नक्सलियों ने भारत बंद बलाया था.

Related Articles

Back to top button