छत्तीसगढ़ – तेंदुए की खाल बेचने को ग्राहक तलाश शिक्षक हुआ गिरफ्तार, तस्करी के नीयत से की थी खरीदी – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ – तेंदुए की खाल बेचने को ग्राहक तलाश शिक्षक हुआ गिरफ्तार, तस्करी के नीयत से की थी खरीदी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में वन विभाग ने दबिश देकर पातररास से एक शिक्षक के घर से तेंदुआ की खाल बरामद की। बता दे की वन विभाग के एसडीओ अशोक सोनवानी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पातररास में एक शिक्षक संतोष जायसवाल अपने घर पर तेंदुए की खाल छिपा रखा है, जिसे वह जल्द बेचने की तैयारी में है। दरअसल आरोपी शिक्षक संतोष जायसवाल दंतेवाड़ा के भोगाम में प्राथमिक विद्यालय में वर्ग 03 का शिक्षक है।

READ ALSO – Chhattisgarh News – निजी अस्पताल में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध मरीज ने खिड़की से कूदकर की खुदकुशी

मिली जानकारी के अनुसार वर्षभर पहले 25 हजार रूपए में तेंदुए की खाल को तस्करी के नीयत से खरीदी थी। पर उसे बेचने के लिए उसे ग्राहक नही मिल रहे थे। वन विभाग दंतेवाड़ा के एसडीओ अशोक सोनवानी ने मामले के संबंध में बताया कि आरोपी तेंदुआ की खाल को ही सोने का बिस्तर बनाया था। अंधविश्वास से वशीभूत शिक्षक का मानना था कि इस तरह सोने से मनोकामना पूरी होती है। मनोकामना पूर्ण होते ही वह खाल को बेच देना चाहता था। जिससे शिक्षक ने इस खाल को खरीदा था, उसे भी पकड़ने की तैयारी में वन विभाग जुट गया है। बता दें कि बस्तर में वन्य प्राणियों पर तस्करी की वजह से गहरा संकट मंडरा रहा है।

Related Articles

Back to top button