राजस्व पखवाड़े के अंतर्गत तहसील बालौदाबाजार में हुए 840 आवेदकों का निराकरण – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़बलौदाबाजार

राजस्व पखवाड़े के अंतर्गत तहसील बालौदाबाजार में हुए 840 आवेदकों का निराकरण

कुश अग्रवाल बलौदाबाजार – कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश एवं अनुविभागीय अधिकारी महेश राजपूत के मार्गदर्शन पर पहले राजस्व पखवाड़े के अंतर्गत तहसील बालौदाबाजार में 840 आवेदकों के विभिन्न प्रकरणों का निराकरण किए गए है साथ ही कुछ आवदेकों के प्रकरणों को आगें बढ़ाया गया है।बलौदाबाजार तहसीलदार गौतम सिंह ने बताया हमनें पूरे तहसील में गाँवो के अनुसार सूची बनाकर प्रत्येक गाँव मे राजस्व प्रकरण निराकरण शिविर का आयोजन किए गए।

इस दौरान राजस्व विभाग के पटवारी से लेकर नायब तहसीलदार, तहसीलदार एवं कुछ जगहों में एसडीएम भी शिविरों में उपस्थित रहें। गौतम सिंह ने बताया राजस्व पखवाड़े के अंतर्गत फौती के 64, नामान्तरण 98, खाता दुरुस्ती 40,सीमांकन 8, बंटवारा 11,ऋण पुस्तिका 171, नक्शा बटांकन के 324 प्रकरणों का निराकरण सहित लगभग 124 ऑनलाइन रिकॉर्ड दुरुस्ती किए गए है। इसके साथ ही अन्य विविध प्रकार के प्रकरणों के कुल 852 आवेदनों का निराकरण किए गए है।

गौरतलब है की कोरोना काल के चलते इस तरह शिविरों का लंबे समय से आयोजन नही हो पा रहा था। जिससे लंबित आवेदनों का निराकारण नहीं हो पा रहें थे। ग्राम कंजी निवासी अभय राम साहू ने कहा इस तरह शिविरों के आयोजनों से आम जनता को काफी राहत मिलता है। समय बचत के साथ ही गाँव मे ही समस्या के निराकरण होने से पैसों की भी बचत होती है।

तहसीलदार गौतम सिंह ने पहले राजस्व पखवाड़े को सफल बनाने के लिए तहसील के समस्त कोटवारों, पटवारियों,राजस्व निरीक्षकों साथ ही गाँवो के सरपंचों पंचों एवं जनप्रतिनिधियों सचिवों,तहसील कार्यालय के समस्त कर्मचारियों सहित नायब तहसीलदार श्रीमती रुपाली मेश्राम, नीलिमा भोई का विशेष सहयोग के लिए आभार व्यक्त किए है।

Related Articles

Back to top button