छग राज्य के लिए राहत भरी खबर, दो दिनों में कोरोना के 7 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, 16 मरीजों का एम्स में इलाज जारी – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
छत्तीसगढ़रायपुररायपुर संभाग

छग राज्य के लिए राहत भरी खबर, दो दिनों में कोरोना के 7 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, 16 मरीजों का एम्स में इलाज जारी

छत्तीसगढ़ राज्य के लिए मंगलवार और बुधवार का दिन राहत भरा रहा। इन दो दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित 7 मरीज पूर्णतः स्वस्थ हुए। सभी सातों मरीज एम्स से डिस्चार्ज होकर अपने घर चले गए हैं। राज्य में अभी कोरोना के 16 संक्रमित मरीज हैं, जिनका इलाज एम्स रायपुर में चल रहा है। सभी मरीजों की स्थिति में तेजी से सुधार जारी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में 15 अप्रैल तक कोरोना वायरस के कुल 5122 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया। अभी तक 4878 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 211 सैंपल की जांच जारी है। एम्स रायपुर में इलाजरत कोरोना के मरीजों में से मंगलवार को तीन मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

आज बुधवार शाम को एम्स हॉस्पिटल से 4 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने ट्वीट कर कहा कि –

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के साथ ही विदेशों एवं अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आए लोगों सहित संक्रमितों के संम्पर्क में आए लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है।

राज्य में वर्तमान में 71 हजार 495 लोग होम क्वॉरेंटाईन में है, जिनके स्वास्थ्य पर सर्विलेंस टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही है। क्वॉरंटीन लोगों से नियम का कड़ाई से पालन करने तथा घर से बाहर न जाने की लगातार अपील की जा रही है। लॉक डाउन के दौरान जन सामान्य से भी इसका पालन करने तथा घर से बाहर निकलने पर मॉस्क, गमछा अथवा रूमाल से नाक, मुंह को अच्छे से ढंकने तथा फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई।

Related Articles

Back to top button