सुरक्षाबलों ने ढेर किया दो इनामी नक्सली, C-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36कांकेरछत्तीसगढ़बस्तर संभाग

सुरक्षाबलों ने ढेर किया दो इनामी नक्सली, C-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

अरविंद वैष्णव नारायणपुर, पखांजूर, कांकेर – छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमावर्ती गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। जवानों ने दो नक्सली को ढेर कर दिया है। वहीं अभी जंगल में रूक-रूक कर फायरिंग हो रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार बैकअप पार्टी मौके के लिए रवाना हुई है। बताया जा रहा है कि C-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच जांबिया गट्टा इलाके में मुठभेड़ जारी है। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 2 नक्सली को मार गिराया। बता दें कि गट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। 8 दिन पहले इसी थाने पर नक्सलियों ने हमला किया था, वहीं आज मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने नक्सलियों को जवाब दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों ने डेरा डाल रखा है और वे आपराधिक साजिश रच रहे थे। विज्ञप्ति के अनुसार नक्सल-विरोधी अभियान के दौरान गढ़चिरोली पुलिस के सी -60 कमांडो पर 20-25 हथियारबंद नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया और वे उन पर अंधाधुंध गोलिया चलाने लगे। बताया गया है, ‘‘ कमांडों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की। उसके बाद नक्सली जंगल में भाग गये। तलाशी के दौरान दो नक्सलियों के शव मिले।’’

बयान के अनुसार मारे गये नक्सलियों की पहचान विनय नरोटे (31) और विवेक नरोटे के रूप में हुई है। विनय पर दो लाख रूपये का और विवेक पर छह लाख रूपये का नकद ईनाम था। गट्टा में सशस्त्र चौकी पर 21 अप्रैल को किये गये हमले के पीछे इन्हीं का हाथ था। पुलिस के अनुसार उसने मुठभेड़ स्थल से पिस्तौल, बंदूक , विस्फोटक एवं अन्य नक्सली सामग्री जब्त की है।

Related Articles

Back to top button