राजनादगांव – वाह विधायक जी, जवानों की शहादत, प्रदेश में कोरोना का प्रचंड कहर और विधायक जन्मदिन मनाने में लीन, ऐसा किया उत्सव की चारो तरफ हो रही निंदा – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36छत्तीसगढ़दुर्ग संभागराजनांदगाव

राजनादगांव – वाह विधायक जी, जवानों की शहादत, प्रदेश में कोरोना का प्रचंड कहर और विधायक जन्मदिन मनाने में लीन, ऐसा किया उत्सव की चारो तरफ हो रही निंदा

राजनादगांव-कोरोना संक्रमण से सारा प्रदेश जूझ रहा है और शासन-प्रशासन के द्वारा कुछ बंदिशे लगाकर हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है,   हाल ही में बीजापुर जिले के ताले में 22 जवानों की शहादत हुई है जिसके चलते पूरे देश ही नहीं बल्कि राज्यय में शोक की लहर है। वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र की विधायक छन्नी साहू ने अपने जन्मदिन का उत्सव मनाया।उनके इस जन्मदिन के उत्सव में स्वयं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए। वहीं इस पूरे मामले पर अब सियासत भी होने लगीी है और भाजपा ने विधायक के जन्मदिन मनानेे को लेकर निंदा की है।

 प्रदेश भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है वहीं लगातार मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा है, इसे देखते हुए शासन-प्रशासन के द्वारा लॉक डाउन का दौर अपनाते हुए कई बंदिशें लगाई गई है, वहीं शादी व अंत्येष्ठी जैसे आवश्यक कार्य में अनुमति लेकर महज 50 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी जा रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आयोजित बैठक में स्वयं विधायक भी कई बार शामिल हो चुकी है और वे सारे नियम कानून से वाकिफ भी हैं। इसके बावजूद विधायक ने आज अपने निवास पर अपने जन्मदिन समारोह का आयोजन किया। इस आयोजन में जिले भर से कांग्रेसी कार्यकर्ता पदाधिकारी उन्हें बधाई देने पहुंचते रहे।

वहीं  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव भी विधायक के जन्मदिन के आयोजन में शामिल हुए। आयोजन को लेकर विधायक श्रीमती छन्नी साहू  ने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है जिसको देखते हुए गाइडलाइन का पालन कर आयोजन किया जा रहा है। वहीं जन्मदिन के अवसर पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि जिन जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है उन जिलों में लॉक डाउन का विचार करना चाहिए, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है। 

एक तरफ करो ना का संक्रमण और लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है जिसको देखते हुए राज्य और जिला प्रशासन लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा रही है ऐसे में खुद जी विधायक छन्नी साहू के द्वारा अपने ग्रह ग्राम में बर्थडे केक काटकर जन्मदिन मनाना अपने आप में कई सवाल खड़े कर रही है । क्या करो ना गाइडलाइन  में जनप्रतिनिधियों को छूट मिली है क्या करूं ना जनप्रतिनिधियों के कार्यक्रम में नहीं फैलता है या फिर जनप्रतिनिधियों को ऐसे आयोजन करने की खुली छूट मिली हुई है करोना गाइडलाइन का पालन करना सिर्फ जनता के लिए  है ?

वही 3 दिन पहले प्रदेश में बड़ी नक्सली हमला हुआ है जिसमें 22 जवानों की शहादत हुई है इस घटना को लेकर देशभर सहित प्रदेश भर में शोक की लहर है ऐसे में खुज्जी विधानसभा के विधायक छन्नी साहू का  जन्मदिन उत्सव मनाना क्या सही है?, वही आप इस घटना को लेकर सियासत भी गर्म हो गई है कुछ जी के पूर्व विधायक और भाजपा शासन में मंत्री रहे राजेंद्र पाल भाटिया ने कहा कि एक तरफ जहां जवान शहीद हुए हैं और छत्तीसगढ़ में कोरोना के संक्रमण के मामले में देशभर में दूसरे नंबर पर है ऐसे में विधायक छन्नी साहू का जन्मदिन मनाना कहां तक उचित है और समझ से परे हैं ।

विधायक के जन्मदिन उत्सव को लेकर कहा कि वह इस आयोजन का का घोर निंदा करते है वही भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोनू बहादुर सिंह ने कहा कि जिले में जहां लगातार करोना के संक्रमण चल रहा है और लोगों को असमय जान जा रही है  ऐसे में खुज्जी विधायक छन्नी साहू के द्वारा जन्मदिन मनाना और ऐसे कार्यक्रम में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव का पहुंचना अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहे हैं।

राजनांदगांव जिले भर में प्रतिदिन लगभग 800 से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है, वहीं कोरोना संक्रमित लोगों के मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं, सोमवार को यहां 9 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी, वहीं मंगलवार को पांच कोरोना मरीजों तो ने अपनी जान गंवाई है।  बुधवार को 7 लोगो ने अपनी जान गवाई है।जिले की ऐसी स्थिति होने के बाद ही विधायक के द्वारा अपने जन्मदिन का उत्सव मनाये जाने को लेकर सोशल मीडिया में उनके जन्मदिन के फोटो वीडियो वायरल कर लोग आयोजन को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं।

राजनांदगांव में प्रशासन के द्वारा लॉक डाउन लगाकर हालात को काबू करने की कोशिश की जा रही है, वहीं दूसरी ओर एक जनप्रतिनिधि के द्वारा किया गया इस तरह का आयोजन समझ से परे भी नजर आ रहा है।

Related Articles

Back to top button