नीम की चाय, ऐसे करें इस्तेमाल तो भाग जाएंगे रोग – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36लाइफस्टाइल

नीम की चाय, ऐसे करें इस्तेमाल तो भाग जाएंगे रोग

नीम का एक प्राकृतिक ओषधि के रूप में स्तेमाल किया जाता है. लेकिन नीम नाम सुनकर ही हमारे मुह में कड़वेपन का ऐहसास होने लगता है. जैसे एक कहावत है की सच्ची बात हमेशा ही कड़वी होती है, उसी प्रकार नीम भी कड़वापन लिए आपकी बीमारियों को सच्ची तरह दूर करने में सहायक होता है।

सभी जानते हैं कि नीम के कई फायदे होते है नीम की टहनी के दांतून आपके दांतो देखभाल करते ही है पर अब यदि आप नीम की चाय या फिर नीम का काढ़ा बना कर पींए तो आपका स्वास्थ्य और भी ज्यादा निखर सकता है।

नीम की चाय से बैक्टीरिया और वायरस का नाश होता है क्योंकि ये शरीर में बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने में असरदायक है. यह आपके शरीर की बीमारियों को जड़ से निकालने में मदद करता है. आइये जानते है नीम की चाय से होने वाले कुछ फायदे.

  1. सांसो की बदबू दूर करने में :- यदि आपको सांसो में से बदबू आने की समस्या है तो नीम की चाय से आपकी यह प्रॉब्लम भी दूर हो सकती है. नीम दांतों को सड़न से भी बचाती है.
  2. कब्ज से छुटकारा :- यदि आपको हमेशा कब्ज की समस्या है तो आप नीम से बनी हुई चाय पी सकते हैं. यह आपकी पाचन क्रिया को दुरूस्त करके आपकी कब्ज की प्रॉब्लम दूर करता है.

Related Articles

Back to top button