कोरोना काल में अगर होली खेलने जा रहे है तो रखे ये खास ध्यान – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
लाइफस्टाइल

कोरोना काल में अगर होली खेलने जा रहे है तो रखे ये खास ध्यान

दुनिया में कोरोना महामारी को फैले लगभग एक साल हो चुका है. ऐसे में एक बार फिर यह महामारी बढ़ रही है. और लगातार इसके मामले सामने आ रहे हैं. इन्हीं सब के बीच भारत में होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. होली को देखते हुए भारतीय सरकार ने कई निर्देशों के पालन की सलाह दी है. ऐसे में अगर आप भी इस साल दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ होली खेलने का सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी है.

READ ALSO – विश्व टीबी दिवस 2021 पर जाने इसके लक्षण बचाव और जरुरी बातें, टीबी किसी को हो जाए तो क्या करें और क्या नहीं सारे सवालों के जवाब

आइए जानते हैं कैसे आप सुरक्षित होली खेल सकते हैं.

परिवारजनों के साथ ही खेलें होली – जैसे कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है ऐसे में अच्छा रहेगी कि आप घर के सदस्यों के साथ ही होली खेलें.

शरीर के इन अंगों पर रंग लगाने से बचें – कोरोना के बीच होली खेलते हुए शरीर के कुछ अंग जैसे आंखें, मुंह नाक के पास रंग लगाने से बचें.

रेन डांस या पूल पार्टी – होली के दौरान की जगहों पर रेन डांस और पूल पार्टी का भी आयोजन किया जाता है. कोरोना संक्रमण के बीच इस तरह की पार्टियों में जाने से बचें. साथ ही सूखे रंगों का इस्तेमाल करें.

READ ALSO – सेहत के लिहाज से तांबे के बर्तन होते हैं गुणकारी, जानें इसके लाभ

भीड़ से रहें दूर – भीड़ में कोरोना के फैलने का खतरा काफी ज्यादा होता है. ऐसे में उन जगहों पर होली खेलें जहां बिल्कुल भी भीड़ ना हो.

हाथ मिलाने से करें परहेज – कोरोना हाथ मिलाने और गले मिलाने से भी फैलता है ऐसे में होली के दिन किसी से मिलते समय हाथ और गले ना मिले.

सेनेटाइजर का करें इस्तेमाल – अगर बाहर से लोग आपके साथ होली खेलने आ रहे हैं तो उन्हें सेनेटाइजर इस्तेमाल करने को दें.

Related Articles

Back to top button