तब्लीगी जमात के लोगों ने अगर छिपाई अपनी यात्रा विवरण तो होगा हत्या का मामला दर्ज, यहां निकला आदेश – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36छत्तीसगढ़दुर्ग संभागराजनांदगाव

तब्लीगी जमात के लोगों ने अगर छिपाई अपनी यात्रा विवरण तो होगा हत्या का मामला दर्ज, यहां निकला आदेश

छत्तीसगढ़ में तबलीगी जमात के प्रदेश में 7 नए मरीज मिलने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है. सरकार के बार-बार आग्रह किये जाने के बाद भी तबलीगी जमात के लोगों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का पालन नहीं किये जाने की खबरें लगातार सामने आ रही थी. अब 7 नए मरीजों के आने के बाद अब सरकार ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है।

राजनांदगांव कलेक्टर ने आदेश निकाल कर तबलीगी जमात के लोगों को कहा है अपने आने-जाने से लेकर कोई भी चीज अगर छिपाई तो उनके खिलाफ हत्या या हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा. दण्डाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि अगर 1 मार्च के बाद तबलीगी जमात का कोई भी व्यक्ति अपने निवास से कहीं भी बाहर आया या गया हो तो उसकी जानकारी एसडीएम को दें. अगर उन्होंने छिपाया तो उनके खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत् तथा भारतीय दण्ड सहिता की धारा 302 (हत्या के लिए दण्ड) एवं 307 (हत्या करने का प्रयत्न) के तहत दण्ड की कार्रवाई की जाएगी।

राजनांदगांव कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है कि “मेरे कार्यालय से पूर्व में जारी आदेशों के तहत् समस्त धार्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यकमों पर रोक लगाई गई है. इसी तारतम्य में यह भी स्पष्ट है कि, सभी धर्मिक स्थलों में आम व्यक्तियों के लिए पूजा, आराधना एवं दर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है, केवल धार्मिक किया या अनुष्ठान करने वाले धार्मिक गुरूओं को ही पूजा-अर्चना की अनुमति प्रदान की गई है. उक्त आदेश का सभी धार्मिक संगठन कड़ाई से पालन करें.”

राजनांदगांव कलेक्टर और दण्डाधिकारी जय प्रकाश मौर्य ने मीडिया को बताया कि तबलीगी जमात के लोगों ने यदि जानकारी छिपाई और जांच में पकड़ में आए तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 307 के तहत प्रकरण दर्ज करेंगे।

Related Articles

Back to top button