पत्नी को दहेज मांग करता था प्रताड़ित, आत्महत्या को उकसाने वाला पति गिरफ्तार – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36गरियाबंदछत्तीसगढ़

पत्नी को दहेज मांग करता था प्रताड़ित, आत्महत्या को उकसाने वाला पति गिरफ्तार

सिटी कोतवाली गरियाबंद क्षेत्र के ग्राम बारूला मेंआरोपी तालेवर सागर का विवाह वर्ष 2017 में नंदनी सागर के साथ सामाजिक रिति रिवाज से हुआ था। शादी के बाद से ही आरोपी द्वारा अपनी पत्नी को दहेज एवं बच्चा पैदा नहीं करने की बात को लेकर प्रताड़ित करता था।

रोज रोज के उलाहनों से तंग आकर नंदनी सागर द्वारा जुलाई में मिट्टी तेल को अपने उपर डालकर आग लगा ली जिससे नंदनी सागर बुरी तरह झुलस गई। उपचार हेतु गरियाबंद अस्पताल से रायपुर रिफर किया गया जहां दिनांक 11.07.2019 को नंदनी सागर का ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

मामले में थाना गरियाबंद में मर्ग क्र. 49/2019 धारा 174 जा0फौ0 कायम कर गवाहों से घटना के सम्बंध में विस्तृत पुछताछ किया गया जिसमें आरोपी द्वारा लगातार अपनी पत्नी को दहेज की मांग एवं बच्चा पैदा नहीं करने की बात को लेकर प्रताड़ित करना बताने पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 227/2019 धारा 304-बी भादवि पंजीबद्ध किया गया।

गरियाबंद के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के दिशा-निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंद राठौर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के द्वारा हमराह में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक आर के साहू तथा थाना स्टाफ के द्वारा आरोपी को लॉकडाउन होने के कारण अपने घर वापस आने की सूचना पर घेराबंदी कर हिरासत में लिया।

पुछताछ करने पर अपनी पत्नी मृतिका नंदनी सागर को दहेज एवं बच्चा पैदा नहीं करने की बात को लेकर प्रताड़ित करने की बात स्वीकार किया गया। जिसके बाद आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेा कर न्यायिक रिमाण्ड हेतु माननीय न्यायालय पेश किया गया।

Related Articles

Back to top button