1 अप्रैल से और पड़ेगी महंगाई की मार, कार – बाइक – दूध समेत ये चीजें होंगी महंगी – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36देश विदेश

1 अप्रैल से और पड़ेगी महंगाई की मार, कार – बाइक – दूध समेत ये चीजें होंगी महंगी

एक अप्रैल 2021 से नए वित्त वर्ष की शुरूआत हो रही है. नए वित्त वर्ष में आम आदमी को महंगाई का झटका लगने वाला है. अब आपके जरुरत और रोजमर्रा की कई चीजे 1 अप्रैल से महंगी होने जा रही है. हर दिन इस्तेमाल में आने वाले दूध से लेकर बिजली-कार एसी और हवाई सफर तक सबकुछ महंगा हो जाएगा.

टीवी-स्मार्टफोन होगा महंगा
1 अप्रैल 2021 से टीवी और स्मार्टफोन खरीदना महंगा हो जाएगा. 1 अप्रैल 2021 से TV की कीमतों में कम से कम 2 से 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी. जिसका बोझ आम आदमी के जेब पर पड़ेगा.

AC, फ्रिज भी महंगा
अगर आप भी एसी और फ्रिज लेने वाले हैं तो 1 अप्रैल के बाद आपके जेब पर ज्यादा बोझ पड़ेगा. 1 अप्रैल से एसी- फ्रिज महंगा होने जा रहा है. कंपनियों ने कीमत में बढ़ोतरी का प्लान तैयार कर लिया है. कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कीमत बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया है.

कार -बाइक के भी बढ़ेंगे दाम
अगर आप भी कार या बाइक लेने का प्लान बना रहे हैं तो 1 अप्रैल से पहले खरीद लें, क्योंकि 1 अप्रैल से ज्यादातर कंपनियां दाम बढ़ाने वाली हैं. मारुति, Nissan ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है.

हवाई सफर भी होगा महंगा
1 अप्रैल से हवाई सफर करने के लिए आपको अब ज्यादा रुपये देने पड़ेंगे. सरकार ने घरेलू उड़ानों के लिए किराए की न्यूनतम सीमा 5 परसेंट बढ़ाने का फैसला किया है. 1 अप्रैल से डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए एविएशन सिक्सोरिटी फीस 200 रुपये होगी. फिलहाल यह 160 रुपये है. जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए फीस 5.2 डॉलर से बढ़कर 12 डॉलर हो जाएगी.

महंगा होगा दूध
किसानों ने एक अप्रैल से दूध की कीमत में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. दूध के दाम 3 रुपये बढ़ाकर 49 रुपये प्रति लीटर करने का फैसला लिया गया है.

Related Articles

Back to top button