छत्तीसगढ़ – नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में इंटलीजेंस की टीम दो दिनों कर रही कार्यवाही, सोना तस्करी को लेकर… – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36छत्तीसगढ़दुर्ग संभागराजनांदगाव

छत्तीसगढ़ – नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में इंटलीजेंस की टीम दो दिनों कर रही कार्यवाही, सोना तस्करी को लेकर…


राजनांदगांव – नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में रायपुर की रेवन्यू इंटलीजेंस टीम दो दिनों से जमी हुई थी, जो आज सुबह 5 बजे के आसपास रवाना हुई. पता चला है कि सोना चांदी से जुड़ी तस्करी को लेकर बड़ी कार्यवाही की जा रही थी, जो लगातार दो दिनों से चल रही है और आज अधिकारियों ने सामान की पुष्टि कर दी है कि ज्वेलरी व्यापारी के पास से कितना सामान बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार रेवन्यू इंटलीजेंस की टीम 1 मई को दोपहर 12 बजे के आसपास जसराज शांतिलाल बैद के नंदई स्थित मकान में छापामार कार्यवाही शुरू की, जो आज 3 मई की सुबह 5 बजे तक चली। रेवन्यू इंटलीजेंस के अफसर 3 इनोवा सहित 2 अन्य गाड़ियों में सवार होकर मोहनी ज्वेलर्स के विजय बैद के नंदई स्थित निवास में पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

इस दौरान किसी को न भीतर जाने दिया जा रहा है और न ही किसी को बाहर जाने की अनुमति है. रेवन्यू इंटलीजेंस की टीम द्वारा लगातार कार्यवाही के बाद आज बड़ा खुलासा किया गया है। बताया गया है कि मोहनी ज्वेलर्स के यहां से 5 हजार किलो चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं। रेवन्यू इंटलीजेंस के अधिकारियों के साथ cgst व सेंट्रल एक्साइज की टीम भी रायपुर से पूछताछ के लिए आई थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कविलाश टण्डन ने बताया कि परसों सेंट्रल एक्साइज की टीम ननदाई रोड स्थित जसराज शांतिलाल वेद की फर्म में रेड की कार्रवाई की थी। उक्त ज्वेलरी व्यापारी के पास से 5 हजार किलो, चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपए नगद मिला है। यह जानकारी हमें रायपुर से आए अधिकारी श्री अग्रवाल ने दी थी और उन्होंने कहा था कि हमें यह सामान ले जाने के लिए एक गाड़ी की व्यवस्था और कुछ पुलिसकर्मी चाहिए जिसे हमारे द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेन्व्यू इंटलीजेंस की टीम, cgst व सेंट्रल एक्साइज टीम ने नंदई रोड स्थित जसराज शांतिलाल बैद की फर्म के मोहनी ज्वेलर्स के तीन लोगों को विजय बैद (राजनांदगांव), शेरू जैन (सावनी महाराष्ट्र) और गौतम बैद (राजनांदगांव) को अपने साथ रायपुर पूछताछ के लिए लेकर गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव सराफा कारोबारी के यहां अब तक की सबसे बड़ी रेड है। जहां से 5 हजार किलो चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपये नगद बरामद किया गया है।

Related Articles

Back to top button