छत्तीसगढ़ – खुद को प्रवर्तन निदेशालय का कमिश्नर बता DEO से धमकी देकर मांगे 4 लाख, लगातार फोन कर मांगता रहा पैसा, मामला दर्ज – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36छत्तीसगढ़दुर्ग संभागराजनांदगाव

छत्तीसगढ़ – खुद को प्रवर्तन निदेशालय का कमिश्नर बता DEO से धमकी देकर मांगे 4 लाख, लगातार फोन कर मांगता रहा पैसा, मामला दर्ज

फोन कॉल के माध्यम से स्वयं को ईडी कमिश्नर बताते हुए राजनांदगांव जिला शिक्षा अधिकारी से 4 लाख 50 हजार रूपये की मांग किए जाने का मामला सामने आया है। इस फर्जी फोन कॉल की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी ने कोतवाली थाने में की है।

स्वयं को प्रवर्तन निदेशालय का कमिश्नर बताते हुए फर्जी फोन कॉल के जरिए राजनांदगांव जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम को धमकी देकर साढे़ चार लाख रूपये की मांग की गई। जिसकी रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र चतुर्वेदी का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आवेदन दिया गया है, जिसमें 9 मार्च से 11 मार्च के बीच लगातार फोन आने की बात कही गई है। वहीं सीबीआई का छापा पड़ने वाला है कहकर आरोपी ने उनसे रुपयों की मांग की थी। कोतवाली थाना प्रभारी ने इस मामले में जांच जारी होने के बात कही है।

जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम को 9 मार्च की टीएल बैठक के दौरान मोबाइल में दो मिस कॉल मिले थे, वे जब टीएल की बैठक से बाहर निकली और अपने कार्यालय पहुंचे तब मिस कॉल नंबर पर उन्होंने फोन किया । मोबाइल धारक द्वारा बोला गया कि वहां ईडी का कमिश्नर नागपुर से बोल रहा है, आप के खिलाफ बहुत से शिकायतें मिल रही हैं। छापा मारने के लिए टीम रवाना होने वाली है, जिसे रोकना है तो साढे़ चार लाख रूपये किसी व्यक्ति से नागपुर भेज कर मेरा मोबाइल नंबर दे देना, वह नागपुर आकर मुझे कॉल कर लेगा और यह बात किसी को पता नहीं चलनी चाहिए, नहीं तो आप परेशानी में पड़ जाएंगे। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने उससे कुछ समय देने की बात कही और इसके बाद उन्हें 11 मार्च तक कई बार फोन आया। इससे परेशान होकर जिला शिक्षा अधिकारी ने कोतवाली थाने में मामले की लिखित शिकायत की है। वहीं फोन कॉल नंबर के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button