बीजापुर अटैक – नक्सलियों से रिहा हुवे जवान राकेश्वर सिंह ने बताई आपबीती, पत्नी ने रिहाई पर जताई खुशी – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
CGTOP36छत्तीसगढ़बीजापुरसुकमा

बीजापुर अटैक – नक्सलियों से रिहा हुवे जवान राकेश्वर सिंह ने बताई आपबीती, पत्नी ने रिहाई पर जताई खुशी

बीजापुर – नक्सलियों के पास से सुरक्षित लौटे कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास ने अपनी आपबीती बताई। गौरतलब है कि गुरुवार शाम नक्सलियों द्वारा रिहा किए जाने के बाद सीआरपीएफ कैंप लाए गए राकेश्वर स्वस्थ हैं और उन्हें किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है। कैंप में अपने सीनियर अधिकारियों को कमांडो ने बताया कि नक्सलियों ने उनके साथ कोई गलत व्यवहार नहीं किया। उनके खाने-पीने का भी पूरा ध्यान रखा।

इसके बाद राकेश्वर ने बताया कि 3 अप्रैल को मुठभेड़ के बाद वे बेहोश हो गए थे। घटना के अगले दिन यानी रविवार को वे जंगल के रास्ते निकल रहे थे। इसी दौरान ग्रामीणों की उन पर नजर पड़ गई। ग्रामीणों ने ही उन्हें पकड़ कर नक्सलियों को सौंपा। आपको बता दें कि राकेश्वर कोबरा की 210वीं बटालियन में हैं। नक्सलियों ने 3 अप्रैल को बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाकर्मियों की टीम को घेर कर हमला कर दिया था। इसमें 23 जवानों की मौत हो गई थी। मुठभेड़ के बाद से ही वे नक्सलियों के कब्जे में थे।

उल्लेखनीय है कि राकेश्वर को सरकार द्वारा बनाई गई मध्यस्थों की एक टीम से बातचीत के बाद छोड़ा गया। इस टीम में स्थानीय आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधि भी शामिल थे। जवान की रिहाई से छत्तीसगढ़ से लेकर जम्मू तक खुशी का माहौल है। बता दें कि राकेश्वर सिंह जम्मू के रहने वाले हैं और उनका परिवार वहीं रहता है। रिहाई के बाद उनके परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पत्नी मीनू ने पति की सुरक्षित रिहाई पर खुशी जताते हुए इसे अपनी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन बताया है।

Related Articles

Back to top button