24 April 2021 – क्या कहते हैं आज आपके सितारे, कैसा होगा आज का दिन, जानिए आज का राशिफल – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
राशिफल - अध्यात्म

24 April 2021 – क्या कहते हैं आज आपके सितारे, कैसा होगा आज का दिन, जानिए आज का राशिफल

आज का राशिफल 24 अप्रैल 2021 शनिवार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने के कारण व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है। उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है।

आज शुक्रवार के दिन आपकी किस्मत के सितारे कैसे रहेंगे? आज किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए Aaj Ka Rashifal में।

मेष राशि – आप सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे लेकिन आपके कुछ करीबी लोगों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है. आपको अपनी समझ से फैसले लेने की जरूरत है. आपको अपने काम में निरंतरता बनाये रखनी चाहिए. इस समय आप सब कुछ स्थगित कर सकते हैं और कड़ी मेहनत करने से बचने की कोशिश कर सकते हैं. गणेशजी की आरती करें. धन की प्राप्ति होगी.

वृषभ राशि – व्यापार में जबरदस्त सफलता मिलेगी. कोई खास प्रॉफिट आपके हाथ लग सकता है. साथ काम करने वालों से आपको खुशी मिलेगी. नौकरी के सिलसिले में भी नतीजे अच्छे रहेंगे. ट्रांसफर के योग बनेंगे. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा. सेहत मजबूत रहेगी.

मिथुन राशि – कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें. उन्नति के रास्ते खुलेंगे. बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं. घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं. अपनी सोच सकारात्मक रखें. विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिलसकता है. आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा. आपकी भावनाओं का सम्मान होगा. आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

कर्क राशि – लेकिन जरूरत से ज्यादा एकाग्रता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है , लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा. किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से भी आपको बचना चाहिए. आज पारिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगे. आसपास के लोगों से ज्यादा मदद की उम्मीद रखना आपके लिये ठीक नहीं है . लवमेटस एक दुसरे की तारीफ करेंगे. गायत्री मंत्र का जाप करें, कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी.

सिंह राशि – पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा. प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा. शत्रु सक्रिय रहेंगे. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ. किसी जरूरतमंद को कपड़े दान करें, आपका करियर अच्छा रहेगा. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप अपनी चुनौतियों और लक्ष्यों को सफलता से पूरा करेंगे.

कन्या राशि – दोस्तों की मदद से किसी नए काम को शुरू कर सकते हैं. यार दोस्तों से आर्थिक मदद मिल सकती है. व्यापार में सफलता मिलेगी. शिक्षा में रुकावट आएगी. पढ़ाई करने का मन नहीं करेगा. संतान से बात हो सकती है या किसी बात को लेकर आपकी उनसे नहीं बनेगी. परिवार का माहौल चुनौतीपूर्ण रह सकता है.

तुला राशि – अपने काम पर पूरी नजरे रखें. अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. आज आपके लिए योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है. आपके लिए परिवार, जमीन-जायदाद के मामले, दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास हो सकते हैं. आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा. कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो आप अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि – आज आपकी किसी रिशतेदार से फोन पर लम्बी बात होगी. बिजनेस पार्टनर आज आपकी बात समझने की कोशिश करेंगे . साथ ही वो किसी काम में आपसे सलाह भी लेंगे. वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों को आज थोडा अधिक काम करना पड़ेगा. आप काम समय से पूरा करने में सफल भी होंगे. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का इन्क्रीमेंट होने का योग बन रहा है. परिवारिक रिश्ते बेहतर बने रहेंगे. घर के बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी.

धनु राशि – मंदिर में गणेशजी की पूजा करें. आपको मानसिक संतोष मिलेगा. संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है. जीवनसाथी एव पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता पड़ सकती है. लेन-देन में जल्दबाजी से हानि संभव है. कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझकर करें किसी नए प्रेम सम्बन्ध की शुरुआत भी हो सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी.

मकर राशि – इनकम बढ़ेगी. खर्चे कम होंगे. सेहत बढ़िया रहेगी. केवल अपने स्वभाव में गुस्से को ना बढ़ने दें और बेवजह किसी से भी अपना गुस्सा जाहिर ना करें. परिवार में सुख शांति रहेगी. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरी सुख देगी. व्यापारियों के लिए भी दिन अनुकूल है. प्रेम जीवन में प्यार बढ़ेगा. शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक है.

कुंभ राशि – नए लोगों से कॉन्टैक्ट बनेंगे. साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है. नए लोगों से भी अच्छे संबंध बनेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही सुधार लाने में सफल रहेंगे. आपके सोचे हुए कामसमय पर पूरे हो जाएंगे. पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है. मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं.

मीन राशि – आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. इससे आपका ही नुकसान हो सकता है. आज निवेश के मामले में आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी. रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा होगा. आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए. सवा किलो काली उड़द दान करने का संकल्प लें और कोरोना की परिस्थितियां पूरी तरह ठीक होने के बाद किसी मंदिर में दान कर दें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा.

Related Articles

Back to top button