18 April 2020 – क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशाएं, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
राशिफल - अध्यात्म

18 April 2020 – क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशाएं, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

मेष: आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है इस राशि वालो का। आज का दिन उत्साह भरा रहने वाला है। अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में कामयाब रहेंगे। आपकी क्रिएटिविटी आज सर चढ़कर बोलेगी और अपनी कला का परिचय लोगों को देंगे। आपको आज अच्छी इनकम भी होगी।

वृष: नये बिजनेस में साझेदारी का प्रस्ताव मिलेगा। आपको आने वाले दिनों में काफी फायदा होगा। अपने और अपने शारीरिक सौंदर्य को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे। संतान को लेकर यह सप्ताह शांतिपूर्ण रहेगा और उनसे आपको संतुष्टि हासिल होगी। दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा तथा रोमांस के अवसर आएंगे। लंबी यात्रा पर जाने से बचें।

मिथुन: वाणी पर नियंत्रण रखें। भाग्य में कुछ कमी के चलते कुछ कार्य अटक सकते हैं लेकिन इनसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी बुद्धि और कौशल का परिचय देते हुए कई कामों का आसानी से हल निकालेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी।

कर्क: किसी बात को लेकर अंजाना डर आपको परेशान कर सकता है। सेहत का ध्यान रखें और पेय पदार्थों का अधिक सेवन करें। दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं रहेंगी। प्रेम जीवन जीने वालों को आज अपने प्रिय से प्यार भरी बातें करने के बहुत मौके मिलेंगे। काम के सिलसिले में आपका महत्व बढ़ेगा और आपके काम की सराहना होगी। नौकरी में पदोन्नति होने के योग बन रहें है।

सिंह: समस्या आज सुलझ जाएगी। दोस्त से चल रहा मन मुटाव समाप्त होगा। नौकरी के सिलसिले में आपको खूब मेहनत करनी होगी, तभी आपका काम निकल कर सामने आएगा। मान सम्मान बढ़ेगा और व्यापारी वर्ग को अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

कन्या: दिन तनाव भरा रहने वाला है। धनलाभ का भी योग बन रहा है। सेहत मजबूत रहेगी और काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। विरोधी बढ़ सकते है। प्रेम जीवन जीने वालों को अपनी पर्सनल लाइफ में किसी अन्य दखलअंदाजी से दूर रहना चाहिए, नहीं तो आपका रिश्ता बिखर सकता है।

तुला: दिन मिला जुला रहने वाला है। घर परिवार के विवाद दूर होंगे। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है। जीवन साथी का व्यवहार आपके माथे पर चिंता की लकीरें दे सकता है। शांति रहने की आवश्यकता है। प्रेम जीवन जीने वालों को आज क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलेगा और इससे आपका प्रिय अपना दिल हार जाएगा।

वृश्चिक: माता पिता की देखभाल करेंगे। काम के सिलसिले में आपके प्रयास आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। आपका सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। बच्चों को आज अपने पढ़ाई के प्रति सिरियस होने की जरूरत है। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन उत्साह और रोमांस से भरा रहेगा। उलझने से बचना चाहिए।

धनु: मन में धार्मिक विचार रहेंगे और आप कुछ समय प्रभु भक्ति को भी देंगे। छात्रों का पढ़ाई में आज पूरा मन लगेगा। प्रेम जीवन में आज थोड़ी सी समस्याएं आ सकती हैं। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और उनको तनाव से मुक्ति मिलेगी। काम के सिलसिले में आप को और अधिक दिमाग लगाकर काम करने से लाभ होगा।

मकर: गुस्से पर काबू रखें, वरना घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलने वाले हैं। आपकी इनकम भी बढ़ेगी। बच्चों को आज थोड़ी डांट पड़ेगी, अच्छा होगा पढ़ाई में मन लगायें।अपने प्रिय से रोमांस करने का अवसर मिलेगा और आप उन्हें खुश रखेंगे। शादीशुदा जातक अपने दांपत्य जीवन का सुख भोगने के लिए अपने व्यवहार को परिवर्तित करने की कोशिश करें।

कुंभ: दिन बेहतरीन रहने वाला है। दिन परिवार के साथ बीतेगा। काम के सिलसिले में आपके अधिक प्रयास करने से ही सफलता मिलेगी। बच्चो के लिए आज दिन कुछ क्रिएटिव करने का है । प्रेम जीवन के लिए दिनमान सामान्य रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें भी आज अपने जीवन साथी की कद्र होगी

मीन : दिन मिला जुला रहने वाला है इस राशि वालो का। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ्य रहेंगे। खर्चो में वृद्धि होगी । प्रेम जीवन जीने वालों को आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरुरत है। आपके कुछ अपने ही विरोध में खड़े हो सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

Related Articles

Back to top button