10 April 2020 – क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशायें, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल – cgtop36.com | Cgtop36 Chhattisgarh exclusive news web portal
राशिफल - अध्यात्म

10 April 2020 – क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशायें, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

मेष: आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए ऋण लेना पड़ सकता है। भावुकता व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी। इसलिए अपनी भावनाओं पर काबू करके भविष्‍य को लेकर धन बचाकर चलें।

वृषभ: नये कार्यों में संलग्नता से लाभ प्राप्त होगा। आप बच्चों के साथ समय बिताने का आनंद ले पाएंगे। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के आसार हैं। परिवार के साथ इस वक्‍त आपका समय बेहतरीन कट रहा है। समझदारी है इसी में है कि धैर्य के साथ स्थितियों को अनुकूल होने दें।

मिथुन: नई आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। यह नए निवेश और पुराने संपर्क को पुनर्जीवित करने की योजना के लिए एक अच्छा दिन है। इस वक्‍त आपके पास भी संपर्क बढ़ाने के लिए समय ही समय है। लोगों से फोन पर बात करके पुराने संबंधों को फिर से नया रंग दे सकते हैं।

कर्क: नकारात्मकता को त्याग सकारात्मकता की ओर चलें। नौकरी में ऐच्छिक पदोन्नति एवं स्थानांतरण के योग हैं। व्यर्थ की भाग-दौड़ के बारे में न सोचें। वैसे भी पूरे देश में लॉकडाउन है तो इसलिए आप अपने परिवार के साथ अच्‍छा खाने और संगीत सुनने में अच्‍छा समय बिता सकते हैं।

सिंह: पूरा दिन अध्यात्मिक व पारम्परिक कार्यों में व्यतीत होगा। सामाजिक कार्यक्रमों से इस वक्‍त दूरी बनाए रखें। अगर इस वक्‍त आपको संबंध निभाने ही हैं तो आप लोगों से फोन पर बात करके समय बिता सकते हैं। इससे आपका समय भी कटेगा और दूसरों को भी राहत होगी।

कन्या: आपको सामाजिक जीवन की जरूरत है, अपने पारिवारिक जीवन और व्यवसायिक जीवन में संतुलन बनाने की कोशिश करें। मन में तनाव न आनें दें और खुद को पूरी तरह से नकारात्‍मकता से दूर रखें।

तुला: कार्यक्षेत्र में फालतू की बातो में न उलझें, गप्पें मारने से बचें। परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें। इस वक्‍त आपस में एक समझ के साथ पूरे परिवार को मिलकर रहने की जरूरत है। संबंधों में इस वक्‍त बेहतरी के लिए काम करें।

वृश्चिक: आपको साक्षात्कार या सौदों के दौरान अपने स्वभाव में नम्रता रखनी चाहिए। विद्यार्थियों को आने वाले समय में सफलता के अवसर मिलेंगे। लोगों के संपर्क में रहें। बातचीत करते रहें ताकि स्थितियां अनूकूल होने पर आपके हाथ में कुछ अच्‍छे मौके बने रहें।

धनु: व्यवसाय में कुछ अप्रत्याशित समय का सामना करना पड़ सकता है। हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से बिगड़ते काम बनेंगे। बच्‍चों के साथ समय निकालकर खेलें। इससे आपका भी मन हल्‍का रहेगा और उन्‍हें भी आपके साथ रहने का मौका मिलेगा।

मकर: करियर में प्रगति के संबंध में दिन मध्यम रहेगा। प्रेम संबंधों में उन्नति के आसार हैं। आप अपने परिवार के साथ अधिक खुश रहेंगे और आपको बच्‍चों के साथ रहने का भी मौका मिल रहा है। बस मन में धैर्य बनाए रखें।

कुंभ: कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। आपने पिछले समय में जो महत्वपूर्ण फैसला लिया है, उसके परिणाम के लिए आपको कुछ और समय इंतजार करना पड़ेगा।

मीन: किसी पुराने मित्र से मुलाकात संभव है। विपरीत लिंगी से उचित दूरी बनाए रखें अन्यथा किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। मां और पिता की सेहत का इस वक्‍त विशेष ध्‍यान देने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button