जांजगीर में नौकरी पाने ऐसी उमड़ी भीड़ कि प्रक्रिया पड़ी टालनी, भूखे प्यासे दोपहर तक बैठे रहे अभ्यर्थी

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जांजगीर जिले में एनआरसी के लिए अटेंडेंट के 20 पदों में संविदा भर्ती के लिए उम्मीदवारों की ऐसी भीड़ जुटी थी कि अफसरों के होश ही उड़ गए, सिर्फ आवेदन फॉर्म ही लिया जा सका जबकि आज इंटरव्यू समेत सारी प्रक्रिया होनी थी जिसे टाल दिया गया।

बता दे कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन दिनों पीएसी और सीएससी में पोषण पुनर्वास केंद्र के लिए कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है, इसी के चलते बुधवार को शासकीय जेएनएम प्रशिक्षण केंद्र जांजगीर में अटेंडेंट पद के लिए भर्ती प्रक्रिया हो रही थी।

1 दिन में पूरी प्रक्रिया पूरी करने की जानकारी दी गई थी इसमें पहले आवेदन जमा लेना था फिर आवेदनों की एंट्री, स्क्रुटनी, दावा आपत्ति और उसके बाद फिर वाक इन इंटरव्यू के बाद मेरिट लिस्ट निकालना था।

सेंटर में उम्मीदवार पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे मगर आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए दोपहर 1:00 बजे तक 12:00 सौ की संख्या में उम्मीदवार पहुंच चुके थे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए तत्काल स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई।

ऐसे भीड़ में अव्यवस्था न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बुधवार को केवल आवेदन फार्म ही जमा लेने और बाकी की प्रक्रिया बाद की तारीखों में कराए जाने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि कई उम्मीदवार सुबह से आकर ही आवेदन फॉर्म जमा कर चुके थे और दोपहर तक इसी इंतजार में बैठे रहे कि आगे की प्रक्रिया आज ही होगी मगर ठीक समय में प्रक्रिया की तारीख बदलने से अभ्यर्थियों में काफी गुस्सा देखने को मिला।

कई उम्मीदवार यहां दूर-दूर से पहुंचे थे और वह भूखे प्यासे बैठे हुए थे उम्मीदवारों ने कई महिलाएं अपने छोटे बच्चों को लेकर पहुंची थी जिनका कहना था कि जब आवेदन ही लेना था तो दोपहर तक रुकवाने का क्या मतलब इतनी दूर से आए हैं अब फिर कल आना होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छग में सिर्फ इतने बजे से इतने बजे ही फोड़ा जाएगा पटाखा, नहीं तो पुलिस पेट्रोलिंग करेगी सख्त कार्यवाही

Wed Oct 23 , 2019
         छत्तीसगढ़ में दिवाली  के दिन पटाखों से होने वाले प्रदूषण पर प्रशासन सख्त हो गया है। वायु प्रदूषण के साथ ही ध्वनि प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए अब लोगों को सिर्फ रात 8 बजे से 10 बजे तक ही पटाखा जलाने की अनुमति होगी। इससे पहले या बाद में पटाखा जलाने […]
Fire crackers

We aspire to become the most preferred source of information in the digital platform for the people and want to create our own niche with new parameters